इन गर्मियों में चेहरे की स्किन के अनुसार लगाए मुल्तानी मिट्टी

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 09:35:49 AM
These summer According to the facial skin apply Multani mitti

मुल्तानी मिट्टी को अक्सर महिलाओं द्दारा सौंदर्य को संवारनें के लिए किया जाता है। चेहरे को ताजगी देने के साथ ही यह चेहरे के दाग धब्बो, मुंहासों को भी कम करती है। इसमें पाया जाने वाला एल्युमिनियम सिलिकेट नामक गुण चेहरे पर नई रंगत लाता है।

Fashion trend : Bralettes tops नहीं किए अभी तक ट्राई तो जरुर करे....

मुल्तानी मिट्टी का उपयोग फेसपैक के साथ करने पर इसका रिजल्ट आपके चेहरे पर और भी अच्छा दिखेगा। स्किन टोन के अनुसार मुल्तानी मिट्टी से कई फेसपैक तैयार किए जा सकते है। जो आसानी से घर पर बनाए जा सकते है। तो आइए एक नजर डालते है इन फेसपैक पर।

ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन के लिए आवश्यक है कि चेहरे का अतिरिक्त तेल को निकालने के लिए मुल्तानी में रोज वॉटर का इस्तेमाल करके चेहरे पर लगाए। जो कि चेहरे का पीएच बैलेंस बनाए रखने में कारगर है।

Skin Problem के चलते नहीं पहन पा रहे है ज्वैलरी तो अपनाएं Paper Jewellery

चेहरे के डार्क स्पॉर्ट हटाने के लिए

अक्सर कई लड़कियों को चेहरे पर डार्क स्पॉट की समस्या रहती है जिन्हें दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी बेहद असरकारक सिध्द हो सकती है। मुल्तानी में पुदीने की पत्ति का पाउडर और दही मिक्स करके इस पेस्ट को 20 मिनट तक लगाए। फिर गरम पानी में चेहरा धो ले।

ब्राइट स्किन के लिए

ब्राइट स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी में टमाटर का रस और चंदन पाउडर और थोड़ी हल्दी का इस्तेमाल कर इसका पेस्ट बना ले। चेहरे की रंगत के साथ ही चेहरा चमकने भी लगेगा।

फैशन की दुनिया में फूहड़ता परोस रही है ये 'Vagina Dress'

सॉफ्ट स्किन के लिए

सॉफ्ट स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी में 2 भिगे हुए बादाम को पीसकर इसे मुल्तानी मिट्टी के साथ अच्छी तरह से पेस्ट बना ले। इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा मुलायम और निखर जाएगी। 

सोर्स –गूगल

ये है marriage proposal के लिए Best Romantic Place

महिलाओं के लिए उम्र का 30वां साल एक खूबसूरत अहसास

गर्मियों के मौसम में इन घरेलु उपायों से दूर करे मुहांसे



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.