Skin Problem के चलते नहीं पहन पा रहे है ज्वैलरी तो अपनाएं Paper Jewellery

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 12:29:30 PM
Follow the Paper Jewellery Due to Skin Problem Has not been able to wear jewelery

आभूषण नारी का सबससे अहम श्रंगारों में से एक होता है। त्यौहारों और उत्सवों में हर महिला आभूषण पहनकर दूसरों से ज्यादा सुंदर दिखना चाहती है। लेकिन कई महिलाएं स्किन एलर्जी के कारण ज्वैलरी नहीं पहन पातीं है। आज हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ऑप्शन जो उन महिलाओं के लिए बड़े काम के साबित होंगे जो मैटेलिक ज्वैंलरी नहीं पहन सकतीं।

फैशन की दुनिया में फूहड़ता परोस रही है ये 'Vagina Dress'

सेंसेटिव स्किन वाली महिलाओं को कागज से बनी ज्वैलरी को पहनने से एलर्जी नहीं होगी। कागज की ज्वैलरी में ईयरिंग्स, बैंगल्स, ब्रोच, नेकलेस सभी कुछ मार्केट में उपलब्ध हैं। कागज के अलावा स्वारोव्स्की, मनकों, क्रिस्टल, कुंदन आदि से इस ज्वैलरी को और भी खूबसूरत बना दिया जाता है।

कागज की ज्वैलरी रिसाईकिल किए गए कागजों से भी बनाई जा सकती हैं जिससे कागज की बचत होगी। ऐसी ज्वैलरी सस्ती और वजन में भी हल्की होती है। अगर इस ज्वैलरी के साथ आप सही मेकअप करती हैं तो फिर तो सब बस आपको ही देखेंगे। इस तरह आप बिना किसी भारी भरकम ज्वैलरी के भी सबके आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं।

सफेद बालों से छुटकारा दिलाएंगे नींबू, चना और...

इनकी शोभा अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए आप इनसे मिलते-जुलते रंगों वाली लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। ध्यान रखे कि कागज की ज्वैलरी पहनने के बाद आंखों का मेकअप हल्का रखें। इसके लिए सफेद लाइनर का प्रयोग आंखों पर किया जा सकता हैं। ज्वैलरी से मिलते-जुलते रंग जैसे गुबाली, नीला, सुनहरा  फिरोजी,आदि रंगों के आई शेड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। लेकिन पसीने का थोड़ा ज्यादा ख्याल रखें। 

ये है marriage proposal के लिए Best Romantic Place

महिलाओं के लिए उम्र का 30वां साल एक खूबसूरत अहसास

शौक के लिए नहीं बल्कि सेहत के लिए पढ़े अब किताबें...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.