रुकिए! एक्सपायर ब्यूटी प्रोडक्ट्स को फेंके नहीं बल्कि ऐसे करें Re-use

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 11:11:23 AM
stop Do not throw expired beauty products Rather that the Re-use

शायद ही कोई ऐसी लड़की हो जिसे मेकअप करनें का शौक ना हो। हर दूसरी लड़की के पास मेकअप किट का होना सामान्य है। अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए हर लड़की मेकअप का सहारा लेती है। कई बाजार में उपलब्ध मंहगे ब्यूटी  प्रोडक्ट्स को अपने मेकअप किट में शामिल करती है।

लेकिन आपको बता दें कि आपके द्दारा खरीदे गए ब्यूटी  प्रोडक्ट्स केवल 6 महिने ही इस्तेमाल किए जा सकते है। उसके बाद ये एक्सपायर हो जाते है, यानि खराब हो जाते है। जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते है। इसिलिए कहा जाता है कि जिस भी ब्यूटी  प्रोडक्ट्स को खरीदे उसे लेटेस्ट डेट का ही खऱीदना चाहिए, ताकि लंबे समय तक आप उसका इस्तेमाल कर सके।

शौक के लिए नहीं बल्कि सेहत के लिए पढ़े अब किताबें...

लेकिन यहां हम बात कर रहे है आपके एक्सपायर ब्यूटी  प्रोडक्ट्स की जो एक समय के बाद खऱाब हो जाते है। अक्सर ऐसे एक्सपायरी डेट के प्रोडेक्ट्स को सामान्य तौर पर फेंक दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको उनके रि-यूज यानि दुबारा इस्तेमाल करने के तरीको के बारे में बात करेगे। जो आपके बेहद काम के साबित हो सकते है।

तो आइए एक नजर डालते है ऐसे टिप्स पर।

मेकअप ब्रश

मेकअप करते करते ब्रश खराब हो जाती है। जिसका उपयोग करने के बाद वह स्क्रिन को चुभन लगती है। ऐसे में इसका इस्तेमाल मेकअप में करना बंद कर दे। लेकिन इसे फेंके नहीं बल्कि इससे कंप्यूटर का कीबोर्ड, साफ करने के काम में ले सकते है।

तो इन कारणों से आपका पार्टनर कर सकता है आपको इग्नोर

आईशैडो

आईशैडो में कई रंग शामिल होते है। जिसका इस्तेमाल एक्सपायरी होने के बाद नेल पेंट बनाने के लिए किया जा सकता है। इसे महीन पीस कर ट्रांसपेरेंट नेल पेंट में डाले और इसे बंद करके इसे अच्छी तरह से हिलाएं। इससे आपको नेल पेंट के कई रंग मिल जाएगें और आपका एक्सपायर आईशैडो का भी बेहतर तरीके से उपयोग हो जाएगा।

टोनर

चेहरे की गंदगी को दूर करने और उसे साफ करनें के लिए टोनर का उपयोग किया जाता है। एक्सपायरी होने के चलते आप इसका इस्तेमाल बाथरुम की टाइल्स , कांच या फिर मेज साफ करने के लिए कर सकते है ।

सोर्स –गूगल

Hair volume बढाना है तो करे इन टिप्स को फॉलो

करिश्मा कपूर के 90s के ऐसे 6 आउटफिट्स जो आज भी कॉपी करना चाहेगें आप

न्यूजपेपर के इन उपयोग को पढ़कर हो जाएगें आप भी हैरान 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.