न्यूजपेपर के इन उपयोग को पढ़कर हो जाएगें आप भी हैरान

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 04:59:58 PM
The use of newspaper reading You shall be surprised

अक्सर लोगों के दिन की शुरुआत एक कप चाय और न्यूजपेपर से होती है। एक दिन अगर न्यूजपेपर न आए तो चाय का स्वाद फीका सा लगता है। न्यूजपेपर हमारी दिनचर्चा का एक हिस्सा सा बन गया है। चूंकि यह हर दिन घर में आता है तो पढ़ने के बाद इसे या तो रद्दी में फेक दिया जाता है, या फिर महिनें के अंत में कबाड़ी वाले के हवाले कर दिया जाता है।

लेकिन क्या आप जानते है न्यूजपेपर पढ़ने के अलावा कई घरेलु कामों में भी काम में लिया जा सकता है। तो आइए जानते आप न्यूजपेपर का उपयोग घर में अन्य कामों में कैसे कर सकती है?

इन तरीको का इस्तेमाल कर अपनी मंहगी साड़ियों की करे खास देखभाल

आलमारियों पर बिछाने के काम में- पुराने अखबारों का उपयोग आप बाथरुम,किचन और दूसरे कैबिनेट पर बिछाने के काम में लें सकती है। इन्हें हटाना और लगाना बेहद आसान है। ऐसे में पैसा बचाकर कैबिनेट को साफ रखा जा सकता है।

कार में बिछाने के लिए- न्यूजपेपर को कार में फुटमैट की जगह रखकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। खासतौर पर बरसात के दिनों में जब फुटमैट को रोज-रोज साफ कर पाना संभव नहीं होता है। ऐसे में न्यूजपेपर का उपयोग करके उन्हें गंदा होने से बचाया जा सकता है।

सब्जी रखनें में काम में लें- आपको पता है अखबार में लपेटकर रखी गई सब्जियां ज्यादा दिनों तक ताजी रहती है। इसलिए आप न्यूजपेपर का उपयोग सब्जियों को न्यूजपेपर में लपेटकर रखनें के काम में ले सकती है।

तो इन कारणों से आपका पार्टनर कर सकता है आपको इग्नोर

किताबों पर कवर लगाने में- न्यूजपेपर का उपयोग किताबों और कॉपियों पर कवर लगाना बूरा विकल्प नहीं है। पुराने समय में इनका उपयोग ऐसे ही किया जाता था। अगर आपके पास ब्राउन पेपर नही है तो आप न्यूजपेपर का इस्तेमाल कर सकते है।

रचनात्मकता-यदि आप क्रिएटिव है और आपको क्रिएटिव चीजें बनाने का शौक है तो आप न्यूजपेपर की मदद से तरह तरह के पॉट,लैम्प-शेड और फूल, गुलदस्ते बना सकते है।

कांच के सामान चमकानें में- न्यूजपेपर का सबसे अधिक उपयोग कांच के सामान को चमकाने में किया जा सकता है। कांच के दरवाजे,खिड़कियां और फ्रेम में चमक लाने के लिए अखबार बेहद असरकारक सिध्द होते है। अखबार को हल्का गिला करके इन पर उपयोग करने से इनकी खोई चमक लौट आएगी।

सामान पैक करनें में- अगर आप एक जगह से दुसरी जगह जा रहे है और आपके पास कांच का सामान है तो उनकी सुरक्षा करना बेहद जरुरी है। ऐसे में कांच के सामान को अखबार में अच्छी तरह से लपेटकर ट्रंक में रख दें। ऐसे में आपके सामान ज्यादा सुरक्षित रहेंगे।

सोर्स –गूगल

Hair volume बढाना है तो करे इन टिप्स को फॉलो

करिश्मा कपूर के 90s के ऐसे 6 आउटफिट्स जो आज भी कॉपी करना चाहेगें आप

Photo Gallery : 2017 Oscars Red Carpet में इन हसींनाओं ने अपने ड्रेसिंग स्टाइल से किया सबको दिवाना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.