आपकी स्किन के लिए कौनसा सनस्क्रीन है बेहतर

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 03:19:30 PM
For your skin Which sunscreen is better

स्किन को धूप की पराबैंगनी किरणो से बचाने के लिए सनस्क्रीन एक अच्चा विकल्प है। ऑफिस आने जाने वाली, या ऐसा जॉब इसमें आपकी त्वचा को धूप का सामना करना पड़ता है उनके लिए तो सनस्क्रीन लगाकर बाहर जाना जरुरी बन जाता है। सनस्क्रीन का उपयोग ना करनें पर चेहरा और बॉडी पर टैनिंग की समस्या झेलनी पड़ती है।

जो कि आपकी सुंदरता में दाग लगा सकती है। ऐसे में आवश्यक है कि आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। लेकिन सोचने वाली बात ये है कि आपकी स्किन के लिए कौनसा सनस्क्रीन बेहतर होगा। सनस्क्रीन का उपयोग करते समय हमें अक्सर अपनी त्वचा के टाइप को ध्यान में रखना चाहिए। आमतौर पर सबका स्किन टाइप नॉर्मल ड्राई या ऑयली होता है।

घर पर कभी ना करें वैक्स, झेलनी पड़ सकती है ये परेशानियां

तो चलिए हम आपको बताते है कि स्किन टाइप के अनुसार किस तरह का सनस्क्रीन इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

ड्राई स्किन- ड्राई स्किन वालों में सीबम का लो लेवल होता है। चेहरा धोने के बाद त्वचा  काफी टाइट और अन कंफर्टेबल हो जाती है। आपको बता दें कि इस स्किन टाइप वाली महिलाए चेहरा वॉश करनें के लिए इसे क्रीम या मॉइस्चुराइजर बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें। वहीं खास तौर पर ऐसे स्किन वालों को लोशन या मॉइस्चुराइजर बेस्ड एसपीएफ सनस्क्रीन यूज करना चाहिए। 

O.M.G सुंदरता बढानें के ये तरीके डाल देगें आपको हैरत में...

नॉर्मल स्किन- नार्मल स्किन टाइप वालों के टिश्यू से किसी तरह ऑयल का सेक्रेशन नहीं होता। ऐसे लोगों के लिए क्रीम बेस्ड सनब्लॉक बेहतर होता है। 

ऑयली स्किन- ऑयली स्किन वालों के लिए अपने स्किन की देखभाल करना चुनौतीपूर्ण होता है। चेहरे की खासतौर पर चिक्स, नोज, फोरहेड वाली स्किन ज्यादा ऑयली होती है और कई बार इन जगहों पर ब्लैक हेड, ह्वाइट हेड हो जाता है। उस जगह की स्किन खास तौर पर शाइनी दिखती है। ऑयली स्कीन के लिए जेल या एक्वा बेस्ड एसपीएफ फॉर्मुलेशन इस्तेमाल करना चाहिए।

Source- google

इलाज कराने के इस तरीके को पढ़कर डरे बिना नहीं रह पाएगें आप 

बुखार में भूना नमक है रामबाण इलाज

ये गलतियां आपकी किडनी को पूरी तरह कर सकती हैं डैमेज

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.