इलाज कराने के इस तरीके को पढ़कर डरे बिना नहीं रह पाएगें आप 

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 12:33:23 PM
By reading this method of treatment You can not live without fear

शरीर में बिमारी होना एक आम बात है। लेकिन उसके संबध में बिमारी का इलाज कैसे हो रहा है, ये ध्यान देने योग्य बात है। हर बिमारी का इलाज उस बिमारी के बारे में पता होने पर ही किया जाता है। कुछ लोग चिकित्सक के पास जाते है तो कई लोग घरेलु उपचारो को पहली प्राथमिकता देते है। एलोपैथी, होम्योथैरेपी जैसे कई इलाजो के बारे में आप जानते होगें।

बुखार में भूना नमक है रामबाण इलाज

लेकिन आज हम इलाज कराने की एक ऐसी थैरेपी के बारे में बताने जा रहे है जो इलाज कराने के उपचार में अनोखी होने के साथ ही भयभीत कर देने वाली भी है। इस थैरेपी को फायर थैरेपी कहा जाता है। तो आइए जानते है इस थैरेपी के बारे में।

हम बात कर रहे है आज दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश चीन के बारे में। जहां इलाज कराने के लिए बेहद अनोखा तरीका इस्तेमाल किया जाता है। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से चीन में इलाज करने के लिए फायर थैरेपी का इस्तेमाल होता आ रहा है। जिसमें मरीज के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ अल्कोहल डालकर आग लगा दी जाती है। फायर थैरेपी से तनाव, अवसाद, बदहजमी, और बांझपन से लेकर कैंसर तक का इलाज किया जाता है।

गले में खाना अटके तो न करें नजरअंदाज

चीन में फायर थैरेपी का उपयोग पिछले कई शताब्दियों से किया जा रहा है। हालांकि इस बात का अभी तक किसी प्रकार का खुलासा नहीं हो पाया है कि ये इलाज कितना फायदेमंद है।इस विधि से इलाज करनें वाले चीन के झांग फेंगाओं फायर थैरेपी के लिए बेहद लोकप्रिय है। उनके मुताबिक फायर थैरेपी मानव इतिहास में चौथी बड़ी क्रांति है। इसनें चीनी और पश्चिम दोनों ही तरह की इलाज पध्दति को पीछे छोड़ दिया है।

कैसे किया जाता है इलाज  

बीजिंग स्थित एक छोटे से अपार्टमेंट फेगांओ इस पध्दति से लोगो को उपचार देते है। वे ब्रेन हेमरेज के मरीज का इलाज करते है। जिसमें वे मरीज की पीठ पर जड़ी बूटियों से बना एक लेप लगाते है। और  उसे एक कपड़े से ढक देते है। फिर उस पर पानी और अल्कोहल का छिड़काव करते है और मरीज की रीढ़ की हड्डी पर आग की लौ को फिराते है। उनका मानना है कि इससे थोड़ा गरम महसूस होता है लेकिन दर्द बिल्कुल नहीं होता।

शंख से जुड़ी है आपकी सेहत जानिए इसके स्वास्थ्यवर्धक गुणों के बारे में

फायर थैरेपी में खर्च कम लगता है। और ये मोटी रकम देने से बच जाती है। इस पध्दति से इलाज करवाने वाले लोगो का कहना है कि पहले इस थैरेपी के बारे में सुनकर हैरान हुए। लेकिन जब फायर थैरेपी से इलाज करवाना शुऱु किया है तब से आराम मिला है।

सोर्स – गूगल  

O.M.G सुंदरता बढानें के ये तरीके डाल देगें आपको हैरत में...

‘मन मुताबिक काम होने तक खुशी को न टालें’

चेहरे के अनचाहे बालो से है परेशान तो अपनाए ये घरेलु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.