चेहरे के अनचाहे बालो से है परेशान तो अपनाए ये घरेलु टिप्स

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 02:28:00 PM
Are you upset with the unwanted Facial hair of the face Then follow these tips

हर किसी को अपनी सुंदरता से काफी प्यार होता है। और क्यों न हो हमारे अस्तित्व की पहचान जो है। लेकिन सुंदर होने के बावजूद भी त्वचा की कई समस्याओं को छुपाने के लिए पार्लर का रुख अपनाते है। जिनमें चेहरे के बालों को छुपाना या उन्हें हटाना इन समस्यओं में से एक है।

आपके लुक में चार चांद लगा देगें ये स्टाइलिश फुटवियर 

लेकिन अब आप पार्लर के चक्कर काटना बंद कर दिजिए, क्योंकि आज हम आपको घरेलु उपायों से इस समस्या से छुटकारा दिलाने का आसान तरीका बताने जा रहे है। जिसमें ना सिर्फ् आपका पैसा बल्कि आपका समय भी बचेगा। आज हम आपको दालों के प्रयोग से चेहरे के अनचाहें बालों को हटाने की विधि बताने जा रहे है। तो आइए जानते है दाल से हम घर बैठे अनचाहें बालों से कैसे पा सकतें है छुटकारा।

इसके लिए हमें 100 ग्राम चने की दाल, 100 ग्राम मसूर की दाल, 250 ग्राम हल्दी आवश्यक है। चने की दाल, मसूर की दाल और हल्दी तीनो को अच्छे से पीसकर पाउडर बना लीजिए और मिला कर एक कांच की शीशी में रख लीजिये। इस मिश्रण को दूध के साथ प्रयोग में ले।  

सेहतमंद रखने में मदद करती है मार्निग पार्टी

कैसे करे प्रयोग

प्रतिदिन नहाने से आधा घंटे पहले इस सामग्री का एक चम्मच से दो चम्मच ज़रूरत अनुसार ले कर इसमें थोडा दूध मिला कर पेस्ट तैयार करें। और इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगाएं, और हल्के हाथो से मसाज करे। इसका इस्तेमाल अगर आप चेहरे पर कर रही है तो चेहरे पर लगाने से पहले चेहरा अच्छी तरह से धो ले। कुछ दिनों बाद इसका असर आपको चेहरे पर दिखाई देने लगेगा।

सोर्स – गूगल

Fashion trend : Bralettes tops नहीं किए अभी तक ट्राई तो जरुर करे....

इन गर्मियों में चेहरे की स्किन के अनुसार लगाए मुल्तानी मिट्टी

Skin Problem के चलते नहीं पहन पा रहे है ज्वैलरी तो अपनाएं Paper Jewellery



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.