आपकी हैल्थ के लिए हैल्दी है 'हल्दी' वाला पानी का सेवन करना

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 02:50:42 PM
Turmeric is healthy for your health to drink

हल्दी भारतीय रसोई में काम में ली जाने वाला एक ऐसा मसाला है, जिसे औषधिय रुप से भी काम में लिया जाता है। हल्दी में दर्दनिवारक वो सभी गुण विद्दमान होते है जिनकी आवश्यकता हमें औषधीय रुप से होती है। हल्दी की तासीर गरम होती है वहीं इसमें पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट जैसे कई ऐसे गुण होते है जो हमारे शरीर के लिए आवश्यक होती है।

Body pain को अब कहे bye bye….

अमेरिका में हल्दी पर किए गए एक शोध में यह सामने आया है कि हल्दी का इस्तेमाल करनें से शरीर में एक प्रकार का करक्यूमिन केमिकल बनता है, जो भोजन को आसानी से पचाकर पेट संबधी सभी बिमारियों को दूर करता है।

इसलिए हल्दी को रोज अपने भोजन में शामिल करें, ताकि आप स्वस्थ रहे। इसका सही उपयोग आप हल्दी वाला पानी पीने से भी कर सकते है। अक्सर हमने हल्दी वाला दूध का सेवन करनें के बारे में सुना है लेकिन आज हम आपको हल्दी वाला पानी के सेवन के बारे में बताएगें। जो कि बेहहद लाभकारी होता है।

सुंदर चेहरा और जवां बने रहने के लिए खाएं हरी मटर, मिलेंगे 7 फायदे

पानी बनाने की विधि-

 हल्दी वाला पानी बनाने के लिए आप सबसे पहले पानी को गुनगुना कर लें। इसके बाद आप उसमें एक नींबू को निचोड़ दें और उसे गर्म पानी में अच्छी तरह से मिला लें। अब इसमें एक छोटी चम्मच शहद की मिला लें।
अब इसे अच्छी तरह से हिलाएं और इसका सेवन करें।

सूचना- कृपया बिमार लोग ये उपाय करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

सोर्स –गूगल

करिश्मा कपूर के 90s के ऐसे 6 आउटफिट्स जो आज भी कॉपी करना चाहेगें आप

तो इन कारणों से आपका पार्टनर कर सकता है आपको इग्नोर

Hair volume बढाना है तो करे इन टिप्स को फॉलो

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.