इस कॉकटेल में छिपा है आपके हेल्दी रहनें का राज

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 09:01:32 AM
Is hidden in this cocktail Secrets of Your Healthy Living

स्वस्थ रहना हर व्यक्ति की इच्छा होती है। चाहे वह मर्द हो या फिर महिला। लेकिन एक वक्त के बाद ढ़लती उम्र का असर आपकी सेहत पर साफ छलकनें लगता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सही खानपान का न होना आज की लाइफस्टाइल में अपनें आप पर कम ध्यान दे पाना आदि कई इसके कारण हो सकते है।

गांजा पीने से मस्तिष्काघात और दिल का दौरा पडऩे का खतरा

लेकिन कई बार आप ऐसे उपायों को खोजते है जिनसे आपकी चेहरे पर दिखाई देने वाली झुर्रियां खत्म हो जाए, पेट साफ रहे और स्वस्थ और जवान महसूस करें और दिखें।

तो आइए इसके लिए हम आपको बतानें जा रहे एक आसान सा घरेलु उपाय। जिसकी मदद से आप अपनी सेहत को स्वस्थ तो रखेगें ही साथ ही आपको इसका असर अपने चेहरे पर भी दिखाई देगा।

आपकी सेहत के लिए गुणकारी है इस मसाले की चाय

--कैसे बनाए--

आपको एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच जैतून का तेल मिलाकर लेना है और इस कॉकटेल को रोजाना सुबह सुबह खाली पेट पीना है। इस मिश्रण का सुबह सुबह सेवन करनें से बेहतर परिणाम दिखेगें।

शरीर को होने वाले फायदे-

आपको बता दें कि सुबह सुबह हमारा मेटाबोलिज्म बहुत निम्न स्तर पर होता है और नींबू और जैतून का तेल शरीर से फालतू चर्बी को हटानें में मदद करते है। और जब सुबह सुबह इनका सेवन किया जाता है तो ये अपना सबसे ज्यादा असर दिखाते है। इस मिश्रण से चेहरे पे चमक भी आती है और काले धब्बों से भी छुटकारा मिलता है।

सोर्स – गूगल

नोट- इसका सेवन करनें से पहले डॉक्टर की परामर्श अवश्य लें।

आपके दिल को प्रभावित करती है आपकी ये आदतें

इलाज कराने के इस तरीके को पढ़कर डरे बिना नहीं रह पाएगें आप 

बुखार में भूना नमक है रामबाण इलाज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.