अगर आपके शरीर के अंगो से भी आती है ये आवाजे तो हो जाइए सावधान!

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 04:23:41 PM
Get the Attention If these sounds come from the parts of your body

अक्सर आपने शरीर के विभिन्न अंगो से अजीब आवाजो को आते सुना होगा। इनमें पेट की गुड़गुड़ाहट, चलते या उठते समय जॉइंट्स से आने वाली आवाजे, खर्राटो की आवाजे शामिल है। अक्सर हम इन आवाजो को नजरअंदाज कर देते है। लेकिन कभी कभी ये आवाजें भी किसी गंभीर बिमारी का रुप ले लेती है। जिन्हें नजरअंदाज नही करना चाहिए।

दांतों पर चढ़ी परत खुद खत्म कर देगी जीवाणुओं को, वैज्ञानिकों का दावा

आज हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे है कुछ ऐसी बाते जिन्हें ध्यान ऱखना बेहद जरुरी है। तो आइए जानते है अक्सर ये आवाजे कहती क्या है....

जोड़ो का चटकना- अक्सर आपने अपने इर्द- गिर्द लोगो से या फिर अपने ही ज्वॉइट्स से चटकने की आवाजे सुनी होगी। जिसका सीधा अर्थ होता है ज्वॉइट्स में लिक्विड की कमी का होना। जो आगे चलकर गठिया या आर्थराइटिस का रुप भी ले सकता है। इसलिए इसे हल्के में बिल्कुल ना ले।

स्टैमिना बढ़ाने के लिए इन 5 फूड को करे अपनी डाइट में शामिल  

खर्राटे- खर्राटो की असली वजह गले की मेम्ब्रेन में किसी अवरध्दता के कारण आते है जो कि मोटापे के कारण होता है। इससे डायबिटीज, स्ट्रोक, स्लीप एप्निया का खतरा बना रहता है।

खांसने या फिर सीटी की आवाज- यदि ऐसा लंबे समय से हो रहा है तो इसका कारण अस्थमा भी हो सकता है। ऐसा अक्सर फेफड़ो में इंफेक्शन या एलर्जी के कारण भी आवाजें होती है।

सोर्स – गूगल

आपकी हैल्थ के लिए हैल्दी है 'हल्दी' वाला पानी का सेवन करना

Body pain को अब कहे bye bye….

बड़ा फायदेमंद है सेंधा नमक जानिए इसके अचूक फायदो के बारे में   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.