b'day special : ऐसे तय किया लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स से बॉलीवुड तक का सफर

Samachar Jagat | Sunday, 16 Apr 2017 09:13:58 AM
Lara Dutta birthday special

मुंबई। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री लारा दत्ता को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में जन्मी लारा ने अपने कैरियर की शुरूआत बतौर मॉडल वर्ष 1995 में की। वर्ष 2000 में लारा मिस यूनिवर्स टाइटिल से नवाजी गई।

तीन सुपरस्टारों के साथ ‘महाभारत’ बनाएंगे राजामौली

उन्होंने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म ‘अंदाज’ से की। इस फिल्म में लारा के अपोजिट अक्षय कुमार थे। यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिये उन्हें फिल्म फेयर द्वारा सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया।

वर्ष 2004 में लारा की फिल्म ‘मस्ती’ प्रदर्शित हुई जिसने टिकट खिडक़ी पर शानदार सफलता हासिल की।इस वर्ष प्रदर्शित फिल्म खाकी में लारा दत्ता ने कैमियो किया। इस फिल्म में उन पर फिल्माया यह गीत..ऐसा जादू डाला रे..दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित बोनी कपूर की फिल्म ‘नो इंट्री’ लारा दत्ता के कैरियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पार्टनर’ लारा के कैरियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म में सलमान के साथ लारा दत्ता की जोड़ी काफी पसंद की गई। वर्ष 2009 में लारा को शाहरूख खान के साथ ‘बिल्लू बार्बर’ में काम करने का अवसर मिला लेकिन यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।

बॉलीवुड में एट्री करने को बेकरार है ये वेस्टइंडीज क्रिकेटर

वर्ष 2010 में लारा की सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ प्रदर्शित हुई। वर्ष 2011 में लारा ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया और चलो दिल्ली का निर्माण किया। यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर हिट साबित हुयी। इसी वर्ष लारा ने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली। लारा इन दिनों ‘चलो दिल्ली’ के सीक्वल ‘चलो चाइना’ के निर्माण में व्यस्त है।- वार्ता

हज के दौरान मेरे साथ हुआ सेक्शुअल हैरेसमेंट: सोफिया हयात

बेगम जान के गालियों से भरे डायलॉग्स को दर्शक कर रहे एन्जॉय

बाथटब में अपने बेबी बंप के साथ रिलेक्स मूंड में नजर आ रही लीजा हेडन, फोटो की शेयर

संजय कपूर जल्द ही रखेंगे तीसरी शादी की रिसेप्शन पार्टी



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.