आपकी ये आदतेेेें आपके चेहरे पर डाल सकती है बुरा प्रभाव

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 10:57:18 AM
Your habits Can put bad influences on your face

चेहरे की खूबसूरती हर लड़की के लिए बेहद जरुरी है। इसे बनाए रखने के लिए लड़कियां कई बाजार में उपलब्ध महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है तो वहीं कई लड़कियां इसे बनाए रखने के लिए घरेलु उपायो को करना पसंद करती है।

सौंदर्य को निखारनें में ऐसे करें विक्स का उपयोग

लेकिन इन सबके बावजूद त्वचा संबधी कई ऐसी समस्याएं होती है जो उन्हें घेर लेती है। इनमें कील- मुहांसे, ब्लैहैड्स, व्हाइटहैड्स की परेशानी आम है, लेकिन उतनी ही गंभीर भी। लेकिन उनके द्दारा इन परेशानियों को दूर करनें के लिए पूरी तरह से केयर करती है। लेकिन फिर भी इन समस्याओं से उन्हें छुटकारा नही मिल पाता।

केयर करने के साथ ही कुछ ऐसी आदते भी है जो इनके होने का कारण बनती है। ऐसे में जरुरी है कि आप अपनी इन आदतो में सुधार करें। मुहासे, एक्ने, ब्लैकहैड्स का चेहरे पर होना चेहरे के बंद पोर्स का नतीजा है, लेकिन ये सभी बाते कही  ना कहीं आपकी गलत आदतो पर निर्भर है। तो चलिए हम आपको बताते है उन आदतों के बारे में जिन्हें आप अपनी रुटिन लाइफ से कह दे बाय बाय.......

इन कारणों के चलते शरीर पर साबुन का उपयोग करने से किया जाता है मना

:- अक्सर कील- मुहांसो की समस्या होने पर लड़कियां अपने चेहरे  को बार बार छुती है। जो कि उन्हें बढ़ावा देने का असल कारण है। उंगलियों के नाखूनो में जमी गंदगी चेहरे पर बार बार हाथ लगाने से उसे दूषित करती है। यही कारण है कि चेहरे के पोर्स बंद हो जाते है।

:- मेकअप करते समय काम आने वाली ब्रश को बार बार साफ करना जरुरी है। क्योंकि उसमें लगी गंदगी आपके चेहरे के पोर्स को बंद कर सकती है।

:- जितनी ज्यादा साफ सफाई रखेगें, उतना ही आप त्वचा संबधी रोगो से दूर रहेगें।

:- रात को सोते समय चेहरा धोने की आदत डाले। क्योंकि दिन-भर की धूल मिट्टी आपके चेहरे के पोर्स बंद करने का बड़ा कारण साबित होती है। इससे पोर्स बंद हो जाते है और पिंपल्स निकलना शुरु हो जाते है। यदि आपने चेहरे पर मेकअप किया है तो उसे सोने से पहले  जरुर हटा ले।

:- वीक में एक बार चेहरे पर स्क्रब और फेसपैक लगाए। जो चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए बेहतर साबित होगा। इसके लिए चाहे तोत मुल्तानी मिट्टी, गुलाबजल, नीम पैक आदि का उपयोग कर सकती है।

(Source - Google)

आंखो के डार्क सर्कल हटाने में मददगार साबित होगें ये घरेलु उपाय

फेस्टिव सीजन में पाएं निखरी और बेदाग त्वचा

..तो इसलिए मां के हाथ से बनाया हुआ खाने का टेस्ट होता है बेस्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.