सौंदर्य को निखारनें में ऐसे करें विक्स का उपयोग

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 09:24:21 AM
To improve the beauty such use of Vicks

विक्स का अक्सर उपयोग सिरदर्द, जुकाम में किया जाता है। जो कि काफी फायदेमंद होती है। हम विक्स को सिर्फ सिरदर्द या दर्द वाली जगह ही लगाते हैं। लेकिन विक्स के भी एक नही अपितु बहुत से ऐसे अन्य उपयोग है जिनके बारें में हम अब तक अनजान थे।

"INDIAN RAVISHING WEDDING AWARD" का हुआ आयोजन

हमें ये पता ही नहीं होता कि जिस विक्स की डिब्बी को हम जुकाम और सिरदर्द में काम में लेते है असल में वे कई उपयोगो में काम में ली जा सकती है। जिनसे हम अनजान है। जैसे, हम अभी अधिकतर कफ होने या सर्दी होने पर विक्स का अधिक इस्तेमाल करते हैं। हम विक्स को माथे पर रगड़कर जिस तरह दर्द से छुटकारा पाते है, उसी तरह पैरों की तलों में विक्स लगाने से सर्दी का असर जल्दी जाता है। आपको बता दें कि इस बारे में विक्स की वेबसाइट पर भी जानकारी दी गई है।

वैसे, विक्स कई मामलों में इलाज करने में सक्षम है। ये चेहरे की झुर्रियों को हटाने में मदद कर सकता है। क्योंकि विक्स में खास तरह का तेल होता है। चेहरे पर तनाव की वजह से आए निशान को विक्स के द्दारा आसानी से हटाया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नही दे रखी।

इन कारणों के चलते शरीर पर साबुन का उपयोग करने से किया जाता है मना

विक्स की खास बात ये है कि अगर आपके हाथों में शरीर के किसी मजबूत हिस्से में छोटा सा कट बन गया हो, और उसमें से खून निकलना बंद न हो रहा हो। तो आप विक्स में थोड़ा नमक मिलाकर कट पर लगा दें। तुरंत खून का रिसाव बंद हो जाएगा।

विक्स की मदद से आप फंगस से लड़ सकते हैं,  और भी बड़े काम कर सकते हैं। जैसे पालतू जानवरों को ट्रेनिंग देने में विक्स कमाल की मदद कर सकता है।

आंखो के डार्क सर्कल हटाने में मददगार साबित होगें ये घरेलु उपाय

फेस्टिव सीजन में पाएं निखरी और बेदाग त्वचा

..तो इसलिए मां के हाथ से बनाया हुआ खाने का टेस्ट होता है बेस्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.