आंखो के डार्क सर्कल हटाने में मददगार साबित होगें ये घरेलु उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 11:06:16 AM
These home remedies will be helpful in removing the dark circles of eyes

आपकी थकान, कमजोरी की सीधा असर पड़ता है आपकी आंखो पर। थकान, परेशानी, नींद पर्याप्त ना लेना आदि कारणों से आंखो के नीचे डार्क सर्कल होना लाजमी है। इनसे ना सिर्फ आपकी सुंदरता पर असर होता है बल्कि आंखो की सुंदरता को भी हल्का करते है।

बाजार में कई ऐसे ब्यूटी प्रॉडेक्ट उपलब्ध है जो आपके डार्क सर्कल की समस्या को दूर करनें के लिए बनाए गए है। लेकिन महगें होने के साथ ही इनका असर ना के बराबर दिखता है। आज हम आपके लिए लाए है कुछ ऐसे घरेलु टिप्स जिन्हें अपनाकर ना सिर्फ आप अपने डार्क सर्कल को दूर कर सकेगें बल्कि इनसे किसी तरह का नुकसान आंखो को नही पहुंचेगा।

शकीरा नहीं होगी मेसी की शादी में शामिल, ये बताई वजह...

:- खीरा में ऐसे गुण पाए जाते है जो डार्क सर्कल को धीरे धीरे हल्का कर देते है। खीरा एंटीऑक्सीडेंट का एक बहुत बड़ा श्रोत माना जाता है। जो कि  आंखो के डार्क सर्कल हटाने में असरकारक होता है। प्रत्येक दिन खीरे के दो स्लाइस आंखो पर कुछ समय तक रखने से और खीरे का रस प्रभावित  जगह पर लगाने से भी डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

‘वायसरायज हाउस’ में मैंने अपनी जान और आत्मा डाल दी है : हुमा

:- टी बैग भी डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाने में सहायक सिध्द होता है। टी बैग की मदद से आंखो के नीचे प्रभावित त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते है।  टी बैग को करीब 10 से 15 मिनट तक प्रभावित वाली जगह पर लगाए और उसके बाद हट लें। ऐसा करीब 2-3 बार करे। आपको कुछ समय बाद ही  फर्क दिखना शुरु हो जाएगा।

Birthday special : रूमानी अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया रानी मुखर्जी ने

:- आंखो के नीचे बादाम के तेल की मालिश करने से भी आंखो के काले घेरे ठीक होते है। इससे डार्क सर्कल तो दूर होंगे ही इसके अलावा त्वचा में  खिचांव के साथ ही झुर्रियां भी कम हो जाएगी

(Source - Google)

ज्योतिषी की भूमिका में नजर आएंगी मीरा चोपड़ा

ऋतिक और कैटरीना को लेकर फिल्म बनाएंगे कबीर खान

हमें CBFC की नियम पुस्तिका पर पुनर्विचार करने की जरूरत है अनुपम खेर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.