अब शरीर की टैनिंग को कहे बाय बाय...

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 03:08:14 PM
Now Body Tanning Say to Bye Bye

अक्सर टैनिंग की समस्या एक आम लेकिन खूबसूरती के लिहाज से बेहद गंभीर है। जो कि धूप के कारण और प्रदूषण के कारण शरीर के खुले हिस्सो यानि हाथ बांहो मुंह, गर्दन और पैरो में होती है। गर्मियों के मौसम में टैनिंग की समस्या हर दूसरी लड़की की होती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए ना जाने क्या क्या करते है। ऐसे में बाजार के उत्पाद और पार्लर के चक्कर काटना लाजमी है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी टैनिंग को आपके शरीर से हटा देगा।

Photo Gallery : 2017 Oscars Red Carpet में इन हसींनाओं ने अपने ड्रेसिंग स्टाइल से किया सबको दिवाना

तो चलिए जानते है इन उपायो के बारे में।

पपीता और शहद

पैक बनाने की विधि- एक पक्के हुए पपीते को एक बाउल में अच्छी तरह से मसल लें। इसमें डेढ़ बड़ी चमच शहद मिला लिजिए।

अब इस पेस्ट को शरीर के उन हिस्सो पर लगाए जिन हिस्सो में टैनिंग हो रखी है। 25 से 30 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। एक या दो महीने के लिए इस नुस्खे को हफ्ते में 2 बार लगाए। इसका असर आपको बहुत जल्द दिखाई देगा।

Natural ingredients से ब्लीच बनाकर दिखे जवां

बेसन

एक छोटी बाउल में पानी के साथ बेसन को मिलाए। और फिर अपनी त्वचा जहाँ सन टैन हो वहाँ इस पैक को लगा कर मसाज करना शुरू कर दें।

इस पैक को अपनी त्वचा पर 20 मिनट तक रहने दे और फिर ठंडे पानी से धो ले। इस पैक को हफ्ते मे दो बार लगाए। आप चाहे तो बेसन, गुलाब जल, दही और शहद का मिश्रण बना कर लगा सकते है।

सोर्स – गूगल

बॉलीवुड की ये अदाकाराएं जिन्होनें फिल्म की खातिर दिए टॉपलेस सीन

इस मशहूर यूनिवर्सिटी का लवर्स प्वाइंट मशहूर है 'Virgin Tree' के नाम से

आपको बताते है ऐसे 12 देश जिनके पास नहीं अपनी सेना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.