Natural ingredients से ब्लीच बनाकर दिखे जवां

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 10:51:46 AM
Natural ingredients made from bleach look young

अपने चेहरे को साफ करने के लिए ब्लीच करना एक आम बात है। कई लोग चेहरे को जवां दिखाने के लिए पार्लर और बाजार से खरीदकर ब्लीच का इस्तेमाल करते है। आपको बता दे कि बाजार में उपस्थित ये ब्लीच कैमिकल युक्त होते है जो कि चेहरे की कोमल त्वचा के लिए बेहद हानिकारक साबित होते है। ऐसे में आवश्यक है कि चेहरे के लिए घऱ पर ही उपयुक्त पदार्थो से ब्लीच तैयार करके लगाना। जो असरकार होने के साथ ही किसी भी प्रकार से हानिकारक नही होती।

तो आइए आज घर पर ही ब्लीच बनाने के तरीको पर नजर डाली जाए।

अगर अपनाएं पावर योगा तो इन बातों को ध्यान में जरूर रखें

दही

दही मे पाया जाने वाला लॅकटिक अम्ल चेहरे की ब्लीच के लिए बेहद गुणकारी होता है। नहाने से पहले दही को चेहरे और गर्दन पर कुछ मिनट तक लगाकर रखे। थोड़ा थोड़ा गीला रहने के बाद इसे रगड़ ले। इससे चेहरे और गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा।  

संतरा

संतरे मे विटामिन सी पाया जाता है। जो कि चेहरे की त्वचा के लिए एक असरकारक ब्लीच का काम करता है। संतरे के रस मे एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर लगाए। साथ ही इसके छिलको को सूखाकर इसका पैक के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। इसका असर आपको चेहरे पर साफ दिखने लगेगा।

ये 10 लक्षण जो आपके प्यार को करेगें झूठा साबित

बेसन

बेसन भी ब्लीच के तौर पर एक अच्छा विकल्प है। पानी के साथ मिलाकर इसका पेस्ट बना ले फिर चेहरे पर लगा ले। सुखने के बाद इसे धो ले। चेहरा खिल उठेगा।

शहद

शहद में पाए जाने वाले तत्व त्वचा के दाग धब्बो को मिटाने में असरकारक होते है। शहद चेहरे पर लगाने के बाद कुछ समय तक ऱखे। फिर चेहरा धो ले। इससे शहद के दाग-धब्बे गायब हो जाते है।

एलोवेरा

डेली एलोवेरा का जैल चेहरे पर लगाने से चेहरे में निखार आता है। साथ ही साथ चेहरे की मृत कोशिकाएं भी हट जाती है।

बदलते मौसम में सेहत का रखिये ख्याल

हेल्दी बाल चाहते है तो खूब पीएं पानी: जावेद हबीब

Periods के दौरान ऐसा करना आपके लिए हो सकता है बेहद घातक, महिलाएं इसे जरुर पढ़े



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.