ये 10 लक्षण जो आपके प्यार को करेगें झूठा साबित

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 02:54:48 PM
These 10 signs that your love will prove false

प्यार जीवन का वो सुखद अहसास है जिसका हर किसी के जीवन में होना अपने आप में पूर्ण कर देता है। कुछ समय पहले ही आपकी मुलाकात एक ऐसे शख्स से हुई है जो अब आपकी जिंदगी में बहुत ही मायने रखता है। उसका आना जैसे आपकी जिंदगी में एक अलग ही उत्साह लेकर आया है। हम एक ऐसे शख्स से प्यार कर बैठते है जो कुछ समय पहले ही हमसे इस जिदंगी के मोड़ पर मिला था उसका अतीत क्या है वगैरह वगैरह ये सब हम भले ही ना पता हो लेकिन उस शख्स की मौजूदगी हमारी लाईफ में एक प्यारा सा अहसास करा देती है।

अपनाएगें सुबह ये 6 अच्छी आदतें पूरे दिन शरीर में बनी रहेगी ऊर्जा

लेकिन अक्सर ये प्यार धोखे में तब बदल जाता है जब इसमें स्वार्थ की भावना पैदा हो जाए। कहते है ना कि बिना स्वार्थ के तो दोस्त भी नही बनते। तो फिर प्यार क्या चीज है। वर्तमान में आधुनिकीकरण के साथ साथ प्यार की परिभाषा में भी बदलाव देखा जा सकता है। आजकल प्यार कुछ लोगो के लिए टाइम पास का हिस्सा बन चुका है। ऐसे में कुछ ऐसी बाते है जो आपको इस टाइमपास का हिस्सा बनने से रोक सकती है। तो आइए जानते है कुछ ऐसी ही बातो के बारे में।

= अक्सर कई रिलेशनशिप में रहने वाले लोग अपने प्यार वाले वक्त में हर बाते एक दूसरे से साझा करते है, चाहे वो खुशी से जुड़ी हो या फिर दुख से। एक दुसरे को बाते बताकर वे अपने मन को हल्का महसूस करते है। ऐसे में जब आपका पार्टनर आपसे कुछ बाते शेयर करना बंद कर दे तो समझ लिजिए अब  आपके लिए उनका प्यार प्यार नही रह गया।

बदलते मौसम में सेहत का रखिये ख्याल

= रिलेशनशिप में एक दुसरे को धोखा देना शुरु होता है नजरअंदाज से। जो कि उस रिश्ते को कमजोर बनाता चला जाता है। कुछ फेक रिलेशनशिप में ये अक्सर शुरुआत में ही देखा जा सकता है।

= यदि आपका प्यार आपके साथ एक क्वालिटी टाइम स्पेंड नही कर पा रहा तो ऐसा बिल्कुल ना समझे कि वो अपने काम में व्यस्त है बल्कि ये आपके रिश्ते के लिए एक डेंजर लेवल है। किसी के साथ से छुटकारा पाने के लिए पार्टनर का इग्नोर करना एक सही तरीका है। जो ये साबित कर सकता है, कि कही  आपका पार्टनर धोखा तो नही दे रहा।

Periods के दौरान ऐसा करना आपके लिए हो सकता है बेहद घातक, महिलाएं इसे जरुर पढ़े

= रिश्ते में दूरी तब आ जाती है जब आपका पार्टनर आपके मैसेज का या तो रिप्लाई नही देता और अगर देता है तो काफी देर से। ऐसे में आप इस बात का अंदाज इस बात से लगा सकते है कि यह महज एक टाइमपास या फिर धोखा देने वाला रिश्ता हो गया है।

= अक्सर टाइमपास या धोखे वाले रिलेशनशिप में लोग अपने पार्टनर को तभी याद करते है जब बेहद कोई जरुरी काम होता है। उस वक्त आपकी मदद की जरुरत उन्हें सबसे ज्यादा होती है।

= ये सामान्य सी बात है यदि किसी रिलेशनशिप को तोड़ना चाहे तो झगड़ा इसका एकमात्र समाधान है जिससे आप उस रिश्ते से खूद को अलग कर सकते है। छोटी छोटी बातो पर गुस्सा होना, बात बात पर झगड़ा करना। एक हैल्दी रिलेशनशिप की निशानी नही है।

Skinny Jeans से आपकी यारी पड़ सकती है बॉडी पर भारी

दुनियाभर में पहनी जाने वाली शादी की कुछ खूबसूरत ड्रेसेज, जिन्हें आप भी पहनना चाहेगें अपनी वेडिंग में

O.M.G क्या एक Kiss से जा सकती है किसी की जान?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.