चांदी के बर्तनों को घर पर कैसे करे साफ जानिए!

Samachar Jagat | Friday, 31 Mar 2017 01:03:07 PM
How to clean silverware at home

घर में विभिन्न प्रकार के चांदी के आइटम देखे जा सकते है, बर्तन हो या फिर सजावटी समान। इनका उपयोग आपके स्टैंडर्ड को भी बढ़ाता है। लेकिन चांदी के बर्तनों को साफ करना मुश्किल कामों में से एक है। क्योंकि कैमिकल युक्त पाउडर या लिक्विड से इन्हें बेहद नुकसान पहुंचता है। ऐसे में बेशकीमती चांदी के बर्तनों को बिना रसायनों के प्रयोग से कुछ इस तरह कर सकते है साफ। अपनाएं ये घरेलु टिप्स।

कुछ ऐसी आदतें जो आपकी सुंदरता को करती है प्रभावित

:- यदि आपको कोई छोटी चांदी की वस्तु को साफ करना है तो आप एक सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें लेकिन इसका प्रयोग करनें से पहले सुनिश्चित  करें कि इसमें सिलिका शामिल ना हो, क्योंकि यह बर्तनों में खरोंच छोड़ सकती है।

:- बड़े टुकड़ों के लिए, बेकिंग सोडा और नम स्पंज का उपयोग करें। बेकिंग सोडा और पानी को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लिजिए। अब इस मिश्रण  को स्पंज पर लगाकर बर्तन पर रगड़े इसके बाद गर्म पानी से पौंछ कर सूखे कपड़े से साफ कर लें।

बेस्ट दिखने के लिए रोज कीजिए ये काम

:- बुरी तरह से धूमिल चांदी के लिए, बेकिंग सोडा पेस्ट को करीब एक घंटे तक उस पर लगाकर छोड़ दें, उसके बाद गर्म पानी और स्पंज की मदद से से  साफ कर ले।

source - google 

रोजगार कार्यालय के माध्यम से तीन वर्षों में 19 हजार को रोजगार

निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए गुजरात में कानून पारित

वर्ष 2019 तक शिक्षा का हब बनेगा झारखंड : रघुवर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.