अब घर पर ही पाएं व्हाइट-हैड्स से छुटकारा अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 09:13:00 AM
Get rid of white-hands now at home Follow these tips

चेहरे की खुबसूरती को दाग दाग कर देते है चेहरे के व्हाइटहैड्स और ब्लैकहैड्स। ये ना सिर्फ चेहरे की खूबसूरती को बर्बाद करते है बल्कि खूबसूरत चेहरे पर दाग की तरह उस पर जमे हो जाते है।

इस समस्या को दूर करनें के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और पार्लरो के भारी भरकम बिल पर पैसा खर्च किया जाता है। लेकिन अपनी समझ और जानकारी के चलते इनसे घर पर ही छुटकारा पाया जा सकता है, वो कैसे? चलिए जानते है इन्हें दूर करने के घरेलु उपाय।

Lights के इफेक्ट से घर के इंटीरियर को दें Perfect Look

:- अंड़े के सफेद भाग को फैट ले और इसे गर्दन पर लगाए, जब यह सूख जाए तो इसे मास्क की तरह उतार दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।

:- नींबू के रस का उपयोग कॉटन के साथ व्हाइट हैड पर लगाकर करीब 10 मिनट तक लगाए रखे इसके बाद इसे कॉटन के साथ साफ कर ले। सप्ताह में इसे तीन बार करें। आपको जल्द ही इसका फर्क दिखने लगेगा। 

:- व्हाइटहैड को दूर करनें के लिए शहद भी काफी असरकारक साबित होता है। शहद को व्हाइटहैड पर लगाकर करीब 20 मिनट तक लगाए रखे। लगाने के बाद इसे पानी से धो ले। चेहरे की धूल-मिट्टी साफ हो जाएगी।

घंटों बैठने वाली नौकरी में ये उपाय आपकी सेहत को रखेंगे दुरुस्त 

:- इन्हें दूर करनें के लिए आप बेकिंग सोड़ा भी इस्तेमाल कर सकती है। 2 चम्मच बेकिंग सोड़े  पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर ले। इसे सिर्फ व्हाइट हैड पर अप्लाई करे। कुछ समय बाद सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो ले।

:- व्हाइटहैड को हटाने के लिए आलू का रस रामबाण इलाज है। आलू के रस को 20 मिनट तक लगाए रखे उसके बाद चेहरा धो ले।

:- टमाटर के पल्प को निकाल कर रात भर के लिए व्हाइट हैड पर लगाएं। सुबह इसे पानी के साथ धो लें। इसे हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें।

(Source - Google)

घंटों बैठने वाली नौकरी में ये उपाय आपकी सेहत को रखेंगे दुरुस्त

सौंदर्य को निखारनें में ऐसे करें विक्स का उपयोग

आंखो के डार्क सर्कल हटाने में मददगार साबित होगें ये घरेलु उपाय

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.