Summer season में इन 5 टिप्स से करें पैरो की देखभाल

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 11:01:33 AM
Do these 5 ways to care for feet

गर्मियों में पैरो की देखभाल करना जरुरी हो जाता है। वो इसलिए क्योंकि अक्सर सर्द गर्म, से धूप में निकलनें से पैरो की त्वचा पर बेहद असर पड़ता है। अगर गर्मियों के मौसम में पैरो की इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया तो इसका परिणाम बेहद हानिकारक साबित हो सकता है।

इसके लिए जरुरी है कि आप अपने पैरो की गर्मियों के इस मौसम में कुछ घरेलु टिप्स की मदद से देखरेख कर अपने पैरो को संवार सकती है। तो आइए एक नजर डालते है इनपर।

अब घर पर ही पाएं व्हाइट-हैड्स से छुटकारा अपनाएं ये टिप्स

:- पैरो की दरार को भरे

पैरो की दरार को भरनें के लिए रोज सुबह शाम उनपर मॉश्चराइजर का उपयोग करें। और नहानें के बाद आप उन्हें बेहद कोमल महसूस करेगें।

:- डेड स्किन को करे दूर

 पैरो के तलवो में अक्सर टाइट और मोटी स्किन जमा हो जाती है, जो कि मृत त्वचा होती है। इसे दूर करनें के लिए आप प्यूमिस पत्थर का उपयोग कर सकती है। ये आपको मृत त्वचा हटाने में मददगार साबित होगा। यही नहीं इन्हें हटाने के लिए आप स्क्रब का भी उपयोग  कर सकती है।

:- पैरो के नाखून हमेंशा छोटे रखे

 पैरो की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आप पैरो के नाखूनो को हमेशा छोटा रखें। इसके लिए आप अच्छी और बढ़िया क्वालिटी के नेल कटर, ट्रिमर, का उपयोग कर सकती है।

लड़कियों को पसंद होते हैं इस तरह के लड़के!

:- पैरो की उंगलियों के बालो से छुटाकारा पाने के लिए

 ट्रिमर का उपयोग करके आप उंगलियों के अतिरिक्त बालो को हटा सकते है। साथ ही प्रोफेशनल तौर पर आप पैडिक्योर का सहारा भी ले सकती है।

:- विकृत नाखूनों का करें इलाज

 अगर नाखूनो का रंग, या वे विकृत दिखाई दे रहे है तो ये संकेत फंगल इंफेक्शन के है जिसका जल्द से जल्द इलाज करवाएं।

(Source - Google)

मां खायगी अजवायन तो बेबी का पेट भी रहेगा दुरुस्त और भी है कई फायदे

Excercise ही नहीं ये काम भी आपको रखेगें हमेशा Fit

खट्टी मीठी इमली के है ढेरो लाभ, जो बनाते है आपको हेल्दी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.