Excercise ही नहीं ये काम भी आपको रखेगें हमेशा Fit

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 08:55:54 AM
Not only Exercise will this work keep you fit

स्वस्थ रहनें के लिए एक्सरसाइज करना बेहद जरुरी होती है। लेकिन यदि आप स्वस्थ रहनें के लिए केवल इसी पर निर्भर है तो ये आपकी बात बिल्कुल गलत है। क्योंकि एक्सरसाइज को लेकर अधिकत्तर महिलाएं कम ही पसंद करती है। लेकिन इसका मतलब ये नही कि आप केवल एक्सरसाइज का बहाना मारकर फिट रहने का ख्याल ही दिमाग से निकाल दे।

फलों और सब्जियों से फेफड़ों की बीमारी का जोखिम कम

अक्सर देखा गया है कि आपकी वो आदते जिन्हें आप करना बेहद पसंद करते है, जिनसे आपको खुशी मिलती है वही काम आप अपनी सेहत पर आजमा सकते है। जी हां आज हम आपको ऐसी ही कुछ बाते बताने जा रहे है जिन्हें अपनाकर आप फिट रह सकती है।

:- अगर आपको खाना बनाने का शौक है तो, आपका ये शौक आपको फिट रखने में बेहद कारगर साबित हो सकता है। क्योंकि कुकिंग करनें से रोज शरीर की 130 कैलोरी बर्न होती है।

ठहरिए! अगर आप भी करवाने जा रही हैं ब्रेस्ट इंप्लांट तो ये जरूर पढें    

:- ट्रैवलिंग करने के भी अपने ही फायदे है। जो महिलाए बाहर घूमना पसंद करती है वे दूसरी महिलाओं से ज्यादा उत्सुक, जिज्ञासु प्रवृर्ति की होती है। ये ना सिर्फ आपको अलग अलग जगहों का अनुभव कराता है बल्कि इससे शरीर में ब्लड प्रेशर भी सामान्य रहता है।

:- फिट रहने के लिए मेडिटेशन करना अच्छा विकल्प है। मेडिटेशन कई बिमारियों को दूर करनें में मददगार साबित होता है। इससे मन तनावमुक्त होता है। और साथ ही शरीर में रक्त का स्तर भी सामान्य ही रहता है।

:- अगर आपके घर में पालतु जानवर है तो आपके तनाव को दूर करनें और आपको फिट रखनें में ये मददगार साबित हो सकते है। इससे आपको अकेलेपन का अहसास नहीं होगा और आप मानसिक बीमारियों से भी दूर रहेगें।

:- घरेलु काम जैसे कढ़ाई बुनाई करना भी आपको फिट रहनें में मददगार होते है। अगर तनाव को दूर करना है तो इन कामों में स्वंय को व्यस्त रखनें से तनाव को कम किया जा सकता है।

(Source - Google)

त्वचा संक्रमण को दूर करनें के लिए रोज खाए हरी मिर्च

30 की उम्र पार कर ली है तो हो जाइये सावधान

ठहरिए! अगर आप भी करवाने जा रही हैं ब्रेस्ट इंप्लांट तो ये जरूर पढें

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.