बॉडी के इन दो बिंदुओं को दबानें से जोड़ो के दर्द और पीठ दर्द में मिलेगी तुरंत राहत  

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 02:00:58 PM
Joint pain and back pain will get instant relief By pressing these two points of the body

दुर्भाग्य से, लाखों लोग पीठ दर्द का अनुभव करते हैं, जो अक्सर बहुत दर्दनाक और लगभग असहनीय होता है, और कोई भी इसे कम करने के प्रभावी तरीके नहीं जानता। हालांकि पारंपरिक चिकित्सा कई आम समस्याओं के लिए विभिन्न उपचार प्रदान कर सकती है, लेकिन जोड़ो के दर्द और पीठ दर्द के लिए कोई इलाज नहीं है।

बढ़ रहे हैं कम उम्र वाले दिल के मरीज, जवान मौतों की है एक बड़ी वजह

दूसरी ओर, पारंपरिक चिकित्सा, विशेषकर प्राचीन चीनी चिकित्सा, एक्यूपंक्चर की मदद से पुरानी समस्याओं का प्रभावी ढंग से इलाज करती है।बिमारियों का होना या इनका परिणाम मेरिडियन के माध्यम से ऊर्जा का क्षतिग्रस्त प्रवाह का होना है। इसलिए क्षतिग्रस्त अंगों का उपचार भी किया जा सकता है,इसलिए क्षतिग्रस्त अंगों का उपचार के लिए मेरिडियन के माध्यम से ऊर्जा का उचित प्रवाह स्थापित करके इलाज किया जा सकता है। शरीर पर विशिष्ट बिंदुओं पर दबाव डालने से यह प्राप्त किया जा सकता है।

यदि सुइयों का इस्तेमाल किया जाता है तो यह विधि एक्यूपंक्चर या एक्यूप्रेशर हो सकती है। दूसरा अगर अंक दबाए या मालिश किए जाते हैं। यह किसी के द्दारा भी किया जा सकता है इसके लिए किसी विशेष तरह की ट्रेनिंग की जरुरत नहीं होती है। जबकि एक्यूपंक्चर को बहुत अधिक ज्ञान और विशेष सुइयों की जरूरत है।

Law blood pressure होने पर घबराएं नहीं, अपनाएं ये घरेलु उपाय जो देगें आपको तुरंत राहत

कुछ बिंदुओं पर की गई मालिश जोड़ों, पैरों और कूल्हों के दर्द में राहत देती है। रोजाना किया गया ये काम आपके दर्द को पूरी तरह से गायब कर देगा। हमारे शरीर के ऐसे तीन बिंदु है जिन्हें आपको जिनके बारे में जानना आपके लिए जरुरी है जो कि आपके जोड़ो के दर्द और पीठ के दर्द को कम करनें में राहत प्रदान करेगें।

:- पहले बिंदु की उत्तेजना GB29, पेडू जांध की हड्डी जंक्शन पर होता है जो कि कूल्हों के दर्द को दूर करेगा, और सामान्य जोड़ों के दर्द में राहत प्रदान  करेगा।

:- बिंदु जीबी 30 के साथ संयोजन में, जो थोड़ी कम और नितम्बों के पीछे पाया जा सकता है, पैल्विक हड्डी के पीछे के अंत में, आप जोड़ों, पीठ के  निचले हिस्से, कूल्हों और कंधों के दर्द का इलाज कर सकेगें।

:- तीसरा बिंदु, या बी 54 जो सिर्फ केवल घुटने के पीछे है कूल्हे और पीठ के निचले हिस्से में दर्द को दूर किया जा सकेगा।

(Source - Google)

ऐसे करें देखभाल घर में रखें फर्नीचर की

खराब जीवनशैली और अपौष्टिक आहार से जल्द आता है बुढ़ापा

इस डिजाइन की ज्वैलरी आपकी स्टाइल में लगाएगी चार चांद

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.