‘एम एस धोनी..’, और ‘सरबजीत’ ऑस्कर सूची में शामिल

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2016 09:38:01 AM
ms-dhoni-the-untold-story-and-sarbjit-add to-oscars-list-for-2017

लॉस एंजिलिस। इस साल दो बायोपिक फिल्मे 'एमएस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'सरबजीत' रिलीज़ हुई। हालांकि सरबजीत तो कमाई के मामले  में पीछे रह गयी। लेकिन 'एमएस धौनी..." ने तो कई रिकॉर्ड तोड़ डाले।अच्छे प्रदर्शन के बाद ये दोनों फिल्मे ऑस्कर पुरस्कार के दावेदारों की सूची में भी  शामिल कर ली गई हैं।

ऑस्कर पुरस्कार पाने के योग्य 336 फीचर फिल्मों की लंबी सूची में भारतीय बायोपिक फिल्मों ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘सरबजीत’ भी शामिल हो गयी है। एक वेब पोर्टल के अनुसार के अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने बुधवार को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ऑस्कर की दावेदार फिल्मों की सूची जारी की।

अबराम की फैन हो गई है सनी लियोनी

सुशांत सिंह राजपूत एवं रणदीप हुड्डा अभिनीत फिल्मों के अलावा भारतीय अमेरिकी फिल्मकार मीरा नायर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘क्वीन ऑफ कात्वे’ भी इस सूची में शामिल है। यह फिल्म ग्रामीण यूगांडा की एक लड़की के प्रेरणादायक जीवन एवं वास्तविक घटनाक्रमों पर आधारित है।

इस सूची में शामिल फिल्मों में ‘ला ला लैंड’, ‘मूनलाइट’, ‘मैनचेस्टर बाय द सी’, ‘सायलेंस’, ‘अराइवल’ और ‘हैकशॉ रिच’ मजबूत दावेदार हैं। सुपरहीरो फिल्में ‘डेडपूल’, ‘सुसाइड स्क्वैड’, ‘कैप्टन अमेरिका:सिविल वार’ एवं ‘एक्स मैन: अपाकलिप्स’ भी सूची में शामिल हैं।

BB10:अपनों से मिले घरवाले,स्वामी-मनु की बेट्री ने धड़काये दिल,मोना को चुभे विक्रांत के बोल   

बता दें 2016 अकेडमी पुरस्कारों की सूची में शामिल होने के लिए यह आवश्यक है कि फीचर फिल्म लॉस एंजिलिस काउंटी के वाणिज्यिक थियेटर में एक जनवरी से 31 दिसंबर के बीच लगातार सात दिनों तक दिखाई गई हो। थियेटर में 35 एमएम या 70 एमएम या किसी अन्य योग्य डिजिटल फार्मेट में दिखाई गई फिल्म की अवधि 40 मिनट से अधिक होनी चाहिए।

 

बाथरूम से भी आती है दुर्गंध तो ये हैं दूर करने के उपाय

पैरों के छाले से है परेशान तो फॉलो करे यह तरीके

अगर आप रेगुलर nailpolish लगा रही है तो हो जाये aware



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.