Happy Birthday : एक्टर नहीं आर्किटेक्ट बनना चाहते थे रितेश देशमुख 

Samachar Jagat | Saturday, 17 Dec 2016 12:49:26 PM
bollywood-actor-riteish-deshmukh-celebrating-birthday-on-17th-december

बॉलीवुड के कूल एक्टर रितेश देशमुख आज अपना जन्मदिन मना रहे है। रितेश देशमुख का जन्म  1978 को महाराष्ट्र के लातूर में हुआ। राजनीतिक माहौल में पले बड़े रितेश ने अपना करियर एक्टिंग में बनाया। उन्होंने हिंदी और मराठी दोनों इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगो का दिल जीत लिया है। रितेश ने 2003 में विजय भास्कर की फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की।

इस फिल्म में उनकी को स्टार जेनेलिया डिसूजा थी जो आज उनकी पत्नी भी है। हालांकि इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ किया है। इस फिल्म से रितेश को ज़्यादा फायदा नहीं हुआ। इसके बाद 2004 में आयी कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ और ‘बर्दाश्त’ ने उन्हें सफलता दिलाई । फिल्म ‘मस्ती’ ने रितेश को फिल्म फेयर पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता सहित कई समारोहों में नामांकन दिलाया। 

Promo : 'दंगल' के लिए साक्षी आमिर खान की नहीं इसकी थी पसन्द ! पढिये 

महाराष्ट्र के दिवंगत मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख और उनकी पत्नी वैशाली देशमुख के बेटे रितेश अपने दोनों भाइयों से इतर राजनीति से दूर ही रहे हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक आर्किटेक्ट (वास्तुकार) के रूप में की थी। रितेश ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की। फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म ‘इवोल्यूशन्स’ भी चलाते हैं।

रितेश ने 2013 में मराठी फिल्म ‘बालक पालक’ का निर्माण करते हुए एक प्रोडक्शन हाउस ‘मुंबई फिल्म कंपनी’ की शुरुआत की थी।इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिले। रितेश ने इसी साल ‘लय भारी’ से मराठी फिल्मों में भी अभिनय की नई पारी शुरू की।उन्होंने इसी साल सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में ‘वीर मराठी’ क्रिकेट टीम को भी लांच किया, जिसके सह-मालिक उनके भाई धीरज देशमुख हैं और इसकी ब्रांड एंबेसडर रितेश की पत्नी जेनेलिया डिसूजा हैं। 

मेरे पास काला धन नहीं, मैं टैक्स चुकाता हूं: आमिर खान

रितेश एक दशक से ज्यादा समय से भारतीय फिल्म जगत का हिस्सा बने हैं। उन्होंने अभी तक के करियर में ‘ग्रैंड मस्ती’,‘हे बेबी’, ‘धमाल’, ‘हाउसलफुल’, ‘तेरा नाल लव हो गया’ ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ ‘हाउसफुल 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘बैंगिस्तान’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’, ‘डबल धमाल’, ‘जाने कहां से आई है’, ‘अलादीन’, ‘अपना सपना मनी मनी’ और ‘एक विलेन’ जैसी कई फिल्में की हैं। 

रितेश 2 फरवरी, 2012 को अपनी मित्र ,को स्टार एक्ट्रेस जेनेलिया से शादी की थी। इस जोड़ी के दो बेटे भी है। इस साल आयी उनकी फिल्म ‘हाउसफुल 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कामयाबी हासिल की है। 
 

एसिड अटैक विक्टिम शबीना को मिला हमसफ़र, फरिश्ता बनकर आया शमशाद 

BIg B की नातिन नव्या के डेब्यू कर मां श्वेता नंदा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा !

Ohhh Nooo !!! फरवरी में एयरऑफ़ होने जा रहा कॉमेडी नाइट्स बचाओ'!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.