विकीपीडिया की तर्ज पर वीडियोपीडिया बनाने की आवश्यकता

Samachar Jagat | Monday, 13 Feb 2017 02:08:36 PM
Wikipedia on the lines need to Videopedia

नई दिल्ली। सोशल मीडिया का दायरा बहुत व्यापक है और आज इसने हर आदमी को पत्रकार बना दिया है। इसे और विस्तारित करने के क्रम में विकीपीडिया की तर्ज पर वीडियोपीडिया बनाए जाने की भी आवश्यकता है जिसकी अधिक प्रमाणिकता होगी। ये विचार दैनिक जीवन में सोशल मीडिया का प्रभाव’ विषय पर आयोजित एक सेमिनार में व्यक्त किए गए।

वर्ष 2018 तक केंद्र सरकार में 2.83 लाख नौकरियों का सृजन

क्रिएटिव वर्ल्ड मीडिया एकेडमी एवं द्वारका परिचय समूह द्वारा आयोजित इस सेमिनार में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने भाग लिया। एकेडमी के संस्थापक एस.एस डोगरा ने कहा कि सोशल मीडिया का दायरा बहुत व्यापक हो चला है जिसके नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह के प्रभाव हैं। उन्होंने विकीपीडिया की तर्ज पर वीडियोपीडिया बनाए जाने की आवश्यकता जताई और कहा कि इसकी अधिक प्रमाणिकता होगी।

इस अवसर पर हंसराज कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कावेरी तथा दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि मलिक ने छात्रों से सोशल मीडिया के नकारात्मक प्रभाव से बचने तथा इसका इस्तेमाल सकारात्मक चीजों के लिए करने को कहा।

दसवीं पास पोस्टमैन भर्ती के लिए कर सकते हैं आवेदन, अंतिम तारीख 17 फरवरी

सेमिनार में कई वक्ताओं ने कहा कि आज सोशल मीडिया के जरिए हर आदमी पत्रकार बन गया है। इस मौके पर ‘एजुकेशन हब’ नाम की किताब का भी विमोचन किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा, मीडिया और फिल्म क्षेत्र से जुड़ी कई हस्तियां शामिल हुईं।-भाषा

अगर आप भी पाना चाहते हैं बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे नंबर, तो अपनाइए ये टिप्स

युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर देने के लिए बीएसई देगा प्रशिक्षण

संस्कारवान शिक्षा ही राष्ट्र निर्माण की नींव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.