युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर देने के लिए बीएसई देगा प्रशिक्षण

Samachar Jagat | Saturday, 11 Feb 2017 05:14:47 PM
 youth will provide for better job opportunities

जयपुर। बोम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए विद्यार्थियों को वित्तीय क्षेत्र में प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम बनाया है।  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज इंस्टीटयूट के उपाध्यक्ष पुलोक भट्टाचार्जी ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि इसकी शुरूआत शनिवार से सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी जयपुर में कर दी है।

बार एसोसिएशन चुनाव: मोहन सिंह ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार बने अध्यक्ष

उन्होंने बताया कि देश के वित्तीय संस्थानों जैसे बैंक आदि में प्रशिक्षित युवाओं की भारी कमी है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए आकंड़ों के अनुसार भारत में क्रेडिट मैनेजमेंट में विशेषज्ञ नहीं होने के कारण हर साल बैंकों का नॉन परफोर्मिंग एसेट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वित्तीय और बैंकिग क्षेत्र में अगले साल में अस्सी हजार से ज्यादा प्रबंधकीय रोजगार की विपुल संभावनाएं हैं।

ट्रक ने मारी पुलिस जीप को टक्कर, तीन पुलिसकर्मी घायल

उन्होंने विद्यार्थियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 50 घंटे के इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को अध्ययनकाल के दौरान कंपनियों में व्यावहारिक प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।  विश्विवद्यालय के डीन प्रोफेसर त्रिलोक कुमार ने विद्यार्थियों से सकारात्मक सोच के साथ रोजगार केंद्रित प्रशिक्षण लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा इसके लिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था की गई है।
वार्ता
प्रदेश भर में राष्ट्रीय लोक अदालतों का आयोजन

बच्चों के साथ यौन शोषण करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे सरकार : कांग्रेस

झोटवाड़ा में जेडीए की कार्रवाई, गुस्साए लोगों ने सरकारी वाहनों में की तोडफ़ोड़

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.