छोटे उद्योगों से भी बड़ी संख्या में रोजगार हो सकते हैं सृजित : रघुवर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 09:20:01 AM
Large number of jobs can be created even from small industries: Raghuvar

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने छोटे उद्योगों की महत्ता को रेखांकित करते हुए आज कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों से भी बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकता है। श्री दास ने झारखंड मंत्रालय में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत विभिन्न श्रेणियों में उद्यमियों को राज्य स्तरीय पुरस्कार-2016 के तहत पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में छोटे उद्योगों का जाल फैलाने पर काम कर रही है।

भाजपा की आईटी और सोशल मीडिया विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आज

लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए लघु एवं मध्यम उद्योग बोर्ड का भी गठन किया जा रहा है, जो ऐसे उद्योगों को बढ़ावा देने का काम करेगा। उन्होंने राज्य की महिलाओं को परिश्रमी और साहसी बताते हुए कहा कि सरकार महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए कई योजनाएं चला रही है।

हरियाणा के विद्यालयों में नई योजना अगले सत्र से

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान ने आठ श्रेणियों में पुरस्कार दिये। इनमें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पुरस्कारों के तहत प्रिसीजन इंजीनियरिंग, मिकी वायर वक्र्स प्रा. लि., स्टील सिटी कम्प्टो एड्स प्रा. लि., माइक्रो मेटल क्राफ्ट, अलकास्ट, ज्योति सेरो रबर और अशोका फाउंड्री एंड इक्वीपमेंट प्रा. लि. जबकि सूक्ष्म उद्योग पुरस्कार के तहत हर हर गंगे इंडस्ट्रीज, ग्लोबल फाइबर टेक, डी.डी.एस. इंटरप्राइजेज एवं लारी गारमेंट्स को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उद्योग विभाग के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल समेत बड़ी संख्या में उद्यमी उपस्थित थे।

प्रतापगढ में खुलेगा केन्द्रीय विद्यालय

ऑटोमेशन के दौर में 2021 तक वैश्विक स्तर पर मौजूदा 10 में से चार नौकरियां खत्म हो जाएंगी : विशेषज्ञ

सरकारी दफ्तरों और रुहेलखंड विवि के बाद अब बरेली कॉलेज में लागू होगा ड्रेस कोड



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.