प्रतापगढ में खुलेगा केन्द्रीय विद्यालय

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 10:20:37 AM
Kendriya Vidyalaya to be opened in Pratapgarh

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के रानीगंज क्षेत्र में केन्द्र सरकार ने केंद्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति दे दी है। प्रतापगढ के सांसद कुँअर हरि बंश सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रतापगढ़ में रानीगंज तहसील के सिवसत गांव में केन्द्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति दे दी है।

ऑटोमेशन के दौर में 2021 तक वैश्विक स्तर पर मौजूदा 10 में से चार नौकरियां खत्म हो जाएंगी : विशेषज्ञ

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इसके भवन निर्माण के लिए दस एकड भूमि उपलब्ध करा दी है। भवन निर्माण का कार्य अगले तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि सेंट्रल स्कूल में अगले सत्र से शिक्षण का कार्य शुरू कर दिया जायगा, इसके लिए भवन की व्यवस्था कर ली गई है। केंद्रीय विद्यालय शुरू करने के लिए 20 कमरे लिये गये है।

कोर्ट के आदेश के बाद अब केवल 171 अभ्यर्थी ही दे पाएंगे RAS मुख्य परीक्षा

उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ शहर के बगल से बाई पास के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 550 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं। इसके लिए भूमि के अधिग्रहण का काम शुरू हो गया है। प्रतापगढ़ से इलाहाबाद तक हाईवे को फॉर लेंन बनाने का काम आगामी अप्रैल महीने में शुरू हो जायगा। उन्होंने बतया कि बारां नसी से प्रतापगढ़ होकर लखनऊ रेलमार्ग पर जंघई से उतरेटिया के बीच रेल लाइन को दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण करने की मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 तक जिले के सभी गाँवों में बिजली पहुंचा दी जाएगी।- वार्ता

सरकारी दफ्तरों और रुहेलखंड विवि के बाद अब बरेली कॉलेज में लागू होगा ड्रेस कोड

प्रदेश में चार हजार से अधिक चिकित्सकों के पद भरे

शारीरिक शिक्षक के पद को नियमों में एनकेडर किये जाने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.