2016 में रफ्तार के मामलें में इन कारों का रहा दबदबा

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 02:42:33 PM
Fastest cars of 2016

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल सेक्टर की बात करें तो कई कंपनियों के लिए यह साल काफी अच्छा साबित हुआ है। कई ऐसी कारें बाजार में पेश की गई है जिनकी तेज रफ्तार शानदार लुक पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। तो आइए जानते है वैश्विक स्तर की इन कारों के बारें में जो रफ्तार के मामले में है सबसे आगे।

इंटर-सिटी यात्रा के लिए ओला का 'वन-वे फेयर'

निसान-जीटीआर

गॉडजिला नाम से मशहूर इस कार को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। गौरतलब है कि इस कार को 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 3.8 लीटर का 24 वॉल्व वाला वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। जो कि 562 बीएचपी का पावर देता है साथ ही 673 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया है। इसमें लगा दमदार इंजन इसे और अधिक तूफानी बनाता है। कार को महज 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़नें में 3 सेकेंड का समय लगता है।

बुगाटी चिरॉन

बुगाटी की इस कार के चर्चे पूरी दुनियाभर में छाए हुए है। कंपनी की इस दमदार कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 1500 हार्सपावर का डब्ल्यू 16 इंजन से लैस किया गया है। इस कार की टॉप स्पीड 463 कि.मी. प्रति घंटे की है। यह कार केवल 2.5 सैकेंड में 0-100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। बुगाटी की इस सुपरकार की बात करें तो इसकी कीमत 2.612 मिलियन के आसपास है। कंपनी इस कार के लिमिटेड एडिशन ही बनाएगी। पूरी दुनियाभर में इस कार की केवल 500 इकाई ही बिकेगी।

बड़ी संख्या में कारें खरीदने वाले ऐसे लोग हैं जो कर दायरे से बाहर

अपोलो एरो

इस बेहतरीन रफ्तार वाली कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 986 हार्सपावर का दमदार इंजन दिया गया है। जो कि 1000 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है। इसमें दिया जाने वाले दमदार इंजन के कारण यह कार महज 2.9 सेंकड में 0से 100 कि.मी प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़नें में सक्षम है। कार की टॉप स्पीड 360 कि.मी प्रतिघंटा है।

जेनवो टीएस-1

इस कार की बात करें तो कंपनी नें इस कार में ट्विन टर्बो 5.9 लीटर वी8 इंजन से लैस किया है। कार में दिया जाने वाला दमदार इंजन के कारण कार की टॉप स्पीड 375 कि.मी. प्रति घंटा है। यह महज  3.7 सैकेंड में 0-100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार पकडनें में सक्षम है।

बाइक राइडिंग करते समय क्या आप भी करते है ये गलतियां

टाटा मोटर्स के ब्रांड अंबेसडर बने 'अक्षय कुमार'

क्या आप जानते है देश के इन ऑटोमोबाइल ब्रांड्स के बारे में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.