क्या आप जानते है देश के इन ऑटोमोबाइल ब्रांड्स के बारे में

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 11:57:47 AM
What do you know about the country's automobile brands

नई दिल्ली। भारतीय ऑटो सेक्टर की बात करें तो वर्तमान में कई देशी और विदेशी कंपनियों नें अपने पैर यहां फैला रखे है। कार कंपनियों की दमदार कारों को खासा पसंद किया जाता है। कई बाहर की कंपनियां भारतीय ऑटो बाजार में अच्छी खासी पहचान बनाए हुए है। वहीं बात करें देश की दिग्गज कंपनियों के बारे में जो देश में ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाए हुए है। देश के ये ऑटो ब्रांड्स अपनी शानदार और दमदार कारों के कारण पहचानें जाते है।

मर्सिडीज का अगला कॉन्सेप्ट होगा पिकअप ट्रक

तो आड ऐसे ही कुछ ऑटो ब्रांड्स के बारे में हम आपको बतानें जा रहे है जिनके बारे में शायद युवा वर्ग भी न जानता हो। एक नजर डालते है देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों पर।  

दुनियाभर में मशहूर भारतीय ऑटामोबाइल ब्रांड के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि बजाज अफ्रीका में बजाज बॉक्सर सबसे फेमस ब्रांड है तो वहीं बजाज की पल्सर दक्षिण पूर्वी एशिया में काफी जानी जाती है। वहीं दूसरी तरफ बात करें कोलंबिया और पेरु की तो यहां भी बजाज की मोटरसाइकिलें को खासा पसंद किया जा रहा है।

टाटा कंपनी की गाड़ियां को भी पूरी दुनियाभर में पसंद किया जाता है। दुनियाभर में शायद सबसे ज्यादा मशहूर भारतीय कंपनियों में से एक है टाटा। टाटा की गाड़ियां दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका और दक्षिण पूर्वी एशिया में काफी धमाल मचाए हुए है।

कार दुर्घटना के समय डरें नहीं बल्कि संयम से लें काम

महिंद्रा एंड महिंद्रा की जीप के बारे में बात करें तो इसे काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिंली है। आपको बता दें कि महिंद्रा की जीपें आज 33 से ज्यादा देशों में बिकती हैं। भारत के अलावा कंपनी ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीकी महाद्वीप में अच्छा कारोबार कर रही है।

रॉयल एनफील्डधड़धड़ाता ताकतवर इंजन और सड़क पर मजबूत पकड़, रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की दीवानगी परवान चढ़ रही है। भारत में रॉयल एनफील्ड किराए पर लेकर घूमने वाले विदेशों में इसका प्रचार करते हैं। ग्लोबल सेल्स के मामले में रॉयल एनफील्ड हार्ले डेविडसन को पीछे कर चुकी है।

सोर्स- गूगल

निसान अपनी दमदार हाइब्रिड एसयूवी को 2017 में करेगी लॉन्च

बीएमडब्ल्यू चीन में 1.93 लाख वाहनों को वापस मंगाएगी

वॉल्वो नें सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लॉन्च की नई तकनीक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.