आखिर क्या खास है इस चाबी में जो नीलाम हुई 70 लाख में...

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 09:58:00 AM
What is special in this key which was auctioned in 70 million

इंटरनेट डेस्क। आप सभी ने बहुत प्रकार के ताले और चाबियां तो देखी होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि ताले और चाबी में खास क्या हैं लेकिन जब इस चाबी के बारे में सुनेंगे तो जरूर चौंक जायेंगे आप। जी हां, ये कोई आम चाबी नहीं हैं क्यों कि ये पूरे 70 लाख में नीलाम हुई हैं।

शराब पीते या बनाते हुए पकड़े गए तो देना पड़ेगा सिर्फ एक नारियल...

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि हालही में यह चाबी नीलाम हो गई है और इस चाबी की जितनी कीमत इसके मालिक को मिली है, उससे यह पता लग जाता है कि आखिर इस चाबी को विश्व की सबसे महंगी चाबी क्यों कहा जाता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस चाबी को 85 हजार पौंड (करीब 70 लाख रुपये) में नीलाम किया गया है।

क्या आपने देखा - 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर वाले इस जीव को...

आइये अब आपको बता दें कि आखिर इस चाबी में ऐसा क्या है कि इस चाबी की इतनी महंगी कीमत रखी गई थी। असल में इस चाबी की कीमत इतनी महंगी इसलिए रखी गई थी क्योंकि यह कोई साधरण चाबी नहीं थी, बल्कि यह विश्वप्रसिद्ध टाइटेनिक जहाज की चाबी थी।

फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

यह जहाज 1912 में एक हादसे का शिकार हो गया था और यह चाबी इस जहाज के लाइफ जैकेट लॉकर की चाबी थी जो की इतनी महंगी नीलाम हुई है। यह नीलामी डेविजेस नामक स्थान पर की गई थी और इस नीलामी में इस जहाज से जुड़ी करीब 200 चीजें नीलाम की गई।

प्राइवेट पार्ट पर हथोड़े के वार से भी कोई फर्क नहीं पड़ता इस स्टील मैन को, देखिए वीडियो

नीलामीकर्ता एंड्रयू एल्ड्रिज को 50 हजार पाउंड में यह चाबी बिकने की उम्मीद थी पर यह उससे भी कहीं ज्यादा 85 हजार पाउंड में नीलाम हुई।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.