शराब पीते या बनाते हुए पकड़े गए तो देना पड़ेगा सिर्फ एक नारियल...

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 09:39:09 AM
Just have to get caught drinking, or making a coconut

इंटरनेट डेस्क। ये तो हम सभी को पता है कि शराब हमारे स्वयं के लिए और समाज के लिए जहर हैं। आपने शराब पीने या बेचने के जुर्माने के बारे में तो सुना ही होगा, अक्सर ऐसे किए गए जुर्माने के तौर पर पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन एक जगह ऐसी है भी जहां शराब बनाने या पीने के जुर्माने में लिया जाता है सिर्फ एक नारियल, आइये जानते हैं इस जगह के बारे में।

क्या आपने देखा - 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर वाले इस जीव को...

जुर्माने में सिर्फ एक नारियल लेने वाले इस गांव का नाम मैनगडी है, यह छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा जिले के अन्तर्गत आता है। मैनगडी पंचायत ने ही इस बात को अपने गांव में कानून के लिए बनाया है कि जो भी व्यक्ति शराब बनाएगा या पीयेगा वह जुर्माने में एक नारियल पंचायत को देगा।

प्राइवेट पार्ट पर हथोड़े के वार से भी कोई फर्क नहीं पड़ता इस स्टील मैन को, देखिए वीडियो

दरअसल जुर्माने के तौर पर एक नारियल देना बड़ी बात नहीं है पर इसके पीछे सार्वजानिक रूप से उस व्यक्ति को सभी गांव के लोगों के सामने नारियल देते समय शर्मिंदा भी होना पड़ता है इसलिए नारियल को देना एक बहुत भारी कार्य है और यदि इस घटना के बाद में भी वह व्यक्ति शराब पीते या बनाते हुए पकड़ा जाता है, तो उसकी शिकायत पुलिस में पंचायत द्वारा की जाती है।

फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस गांव के सरपंच का नाम शनिचरण मिंज हैं और उनका कहना है कि यहां लोग देशी चावल की शराब पीते हैं। कुछ लोग तो सुबह से ही पीना शुरू देते हैं। अब यह शराब पीने की आदत धीरे-धीरे यहां के नौजवानों और बच्चों तक भी पहुंच चुकी है। नौजवानों और बच्चों को इस बुरी लत से दूर रखने के लिए यह जुर्माना लगाया गया है।

इस दुल्हन को शादी की फोटो शेयर करना पड़ा भारी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.