क्या आपने देखा - 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर वाले इस जीव को...

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 08:30:05 AM
4 private parts and the 414-legged creatures

इंटरनेट डेस्क। हमारी दुनिया में कई प्रकार के जीव रहते हैं। यहां तक कि दुनिया में जीवों की इतनी प्रजातियां हैं कि अभी तक उनका पता भी नहीं लग पाया है, भले ही आज हम वैज्ञानिक युग में जी रहें हों, लेकिन आज भी कई ऐसे जीव देखने को कभी-कभी मिल जाते हैं, जिनके बारे में हम कभी सोच भी नहीं सकते। हालही में भी एक ऐसा ही जीव देखने को मिला है।

जानिए क्यों ? टूटी-फूटी चीजों को नहीं रखना चाहिए घर में

आइये जानते हैं इसके बारे में। इस जीव का नाम इलेक्मे टोबिनी है और इसको कैलिफॉर्निया में पाया गया है। वैसे तो इस जीव में कई खासियतें हैं पर इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह जीव अपने शरीर में 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर रखता है।

अगर आप टेक्नोफ्रेंडली  है तो बन सकते है सायबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट

यह एक जहरीला जीव है तथा इसके शरीर में लगभग 200 जहरीली ग्रंथियां हैं। सबसे बड़ी बात तो इसके शरीर में 4 प्राइवेट पार्ट का होना है और इससे बड़ी अचरज की बात यह है कि यह अपने पैरों की सहायता से ही अपने प्राइवेट पाट्र्स का निर्माण कर लेता है।

नौकरी में इन बातों का ध्यान रखे और रहे परेशानियों से दूर

वर्तमान में किसी वैज्ञानिक ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि यह जीव उनको आखिर कहां मिला है, पर लोगों का कहना है कि यह 750 पैरों वाले तथा एक प्राइवेट पार्ट वाले जीव पेनिपीस की ही किसी अन्य प्रजाति का जीव लग रहा है। 414 पैर तथा 4 प्राइवेट पाट्र्स का यह जीव सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है तथा इसकी फोटो काफी वायरल की जा रही हैं।

फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.