वेलेंटाइन वीक में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये गिफ्ट्स

Samachar Jagat | Sunday, 12 Feb 2017 04:51:59 PM
most searched Gifts in This Valentine Week

वेलेंटाइन के इस मौके पर कई गिफ्ट्स का आदान- प्रदान होता है। जो कि प्यार करनें वालो के लिए प्यार जताने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। आज के टेक युग में गिफ्ट्स देने और लेने दोनो का तरीका तो बदला ही है साथ ही गिफ्ट्स का भी प्रारुप बदल गया है। आजकल लोग गुलाब, टेडीबियर, चॉकलेट देने के बजाय स्मार्टफोन्स या फिर स्मार्टगैजेट्स का यूज करनें लगे है।

63 फीसदी भारतीय होते हैं साइबर खतरे के शिकार

मोबाइल क्षेत्र की बात करे तो कई कंपनियों ने मोबाइल बाजार में अपने सबसे बेहतरीन और शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन पेश किए है। जो ग्राहको की पंसद बने हुए है। ऐसे में स्टेट्स सिंबल को दर्शाता हुआ एप्पल भी लोगो को काफी भा रहा है। इसे लेना भी पहले की तुलना में ज्यादा आसान हो गया है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स फ्लिपकार्ट, अमेजन कई ऐसे ऑफर्स की पेशकश समय समय पर करते है जिनमें एप्पल समेत कई मंहगें फोन्स को अच्छी किमतों में खरीदा जा सकता है।

कम हुआ गुलाब देने का चलन

आपको शायद थोडा अंचभित लगे लेकिन एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि आज के दौर में लव बर्ड्स ना केवल लाल रंग बल्कि अन्य रंगो के फूलो की तरफ भी आकर्षित हुए है। अमेरिका में ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर वेलेनटाइन डे पर तोहफों को लेकर जो सर्च किए गए उनके आधार पर इस नतीजे पर पहुंचा गया कि अब लाल रंग गुलाब के फूल का चलन कम हो रहा है। अब युवा पीढ़ी को दूसरे रंग ज्यादा भा रहे हैं। करीब 20 फीसदी लोगों ने वेबसाइटों पर लाल रंग के गुलाब को सर्च किया।

उ. कोरिया ने किया मिसाइल का परीक्षण बैलिस्टिक मिसाइल है या नहीं इस पर संदेह

न्यूजीलैंड की सॉफ्टवेयर कंपनी एसएलआई सिस्टम्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर छह जनवरी से लेकर छह फरवरी के बीच हुए सर्च जिनमें कंपनी ने करीब 12 लाख सर्च का विश्लेषण किया है।  

एसएलआई ने यह विश्लेषण वर्तमान डेटा का और पिछले साल एक से आठ फरवरी के बीच के अलग अलग रंग के गुलाब के सर्च के डेटा की तुलना की है। एसएलआई सिस्टम्स के पदाधिकारी क्रिस बु्रबेकर ने कहा, ‘‘साल 2015 में गुलाबी रंग दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग रहा और अब यह शीर्ष पांच रंगों में भी नहीं है।’’

लाल गुलाब का फैशन हुआ पुराना अब अपने वेलेंटाइन को दे ये नजराना

...रॉयल एनफील्ड की Classic 500 Green Fly मैड्रिड ऑटो शो में होगी शोकेस

Porsche का Cayenne प्लैटिनम एडिशन भारत में हुआ लॉन्च



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.