लाल गुलाब का फैशन हुआ पुराना अब अपने वेलेंटाइन को दे ये नजराना

Samachar Jagat | Sunday, 12 Feb 2017 03:10:49 PM
This Valentine Day to give These gifts on your Valentine

वाशिंगटन। वैसे तो प्यार करनें का कोई महिना नहीं होता लेकिन फरवरी महिना एक ऐसा महिना होता है जिसकी शुरुआत ही बहुत रुमानी तरीके से होती है। प्यार करनें वालो के नाम रहे फरवरी महिने में एक खास दिन आता है जिसे पूरी दुनिया में वेलेंटाइन डे के नाम से मनाया जाता है। जिसका आगाज एक सप्ताह पहले ही गुलाब की महक से शुरु हो जाता है।

रितु कुमार ‘ब्राइड दुबई 2017’ में दुल्हन के परिधानों के नए डिजाइन करेंगी पेश

वेलेनटाइन डे की शुरुआत पूरी दुनियाभर में लव बर्ड्स के बीच लाल रंग के गुलाब के फूल मोहब्बत की महक को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन बात करे आज के टेक्नोलॉजी युग की तो आज के लव बर्ड्स को गुलाब की खूशबू ज्यादा नही भा रही बल्कि अन्य रंगो की तरफ भी आकर्षित हो रहे है।

आपको शायद थोडा अंचभित लगे लेकिन एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि आज के दौर में लव बर्ड्स ना केवल लाल रंग बल्कि अन्य रंगो के फूलो की तरफ भी आकर्षित हुए है। अमेरिका में ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर वेलेनटाइन डे पर तोहफों को लेकर जो सर्च किए गए उनके आधार पर इस नतीजे पर पहुंचा गया कि अब लाल रंग गुलाब के फूल का चलन कम हो रहा है। अब युवा पीढ़ी को दूसरे रंग ज्यादा भा रहे हैं। करीब 20 फीसदी लोगों ने वेबसाइटों पर लाल रंग के गुलाब को सर्च किया।

न्यूजीलैंड की सॉफ्टवेयर कंपनी एसएलआई सिस्टम्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर छह जनवरी से लेकर छह फरवरी के बीच हुए सर्च जिनमें कंपनी ने करीब 12 लाख सर्च का विश्लेषण किया है।

जानें, आपके बॉडी सिस्टम पर कैसा प्रभाव डालता है स्ट्रेस 

एसएलआई ने यह विश्लेषण वर्तमान डेटा का और पिछले साल एक से आठ फरवरी के बीच के अलग अलग रंग के गुलाब के सर्च के डेटा की तुलना की है। एसएलआई सिस्टम्स के पदाधिकारी क्रिस बु्रबेकर ने कहा, ‘‘साल 2015 में गुलाबी रंग दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग रहा और अब यह शीर्ष पांच रंगों में भी नहीं है।’’

कई बीमारियों का इलाज करती हैं गुलाब की पत्तियां

साठ प्रतिशत लोग डेट के दौरान अपने फोन पर ज्यादा ध्यान देते हैं : अध्ययन

अब अंडे से बनाए अपने बालो को आकर्षक



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.