उ. कोरिया ने किया मिसाइल का परीक्षण बैलिस्टिक मिसाइल है या नहीं इस पर संदेह  

Samachar Jagat | Sunday, 12 Feb 2017 11:37:25 AM
North Korea missile test Whether or not the suspected ballistic missile

सोल। उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट पर आज एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। अमेरिकी तथा दक्षिण कोरियाई सेना सूत्रों ने कहा कि इस परीक्षण की मारक क्षमता से पता चलता है कि यह अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) नहीं है।

फिर एक बार इसरो भारत को करा सकता है गौरवान्वित, शुक्र और मंगल पर जमाए हुए है नजर

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मिसाइल परीक्षण के बारे में बताया गया है तथा राष्ट्रपति कार्यालय लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि श्री ट्रम्प ने एक संवाददाता द्वारा दक्षिण कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षण के सवाल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि सोल तथा वाशिंगटन मिसाइल परीक्षण की विस्तृत जानकारी का विश्लेषण कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने कहा कि सेना परीक्षण का आंकलन कर रहे हैं कि यह मुसुदान मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल है जिसकी क्षमता तीन हजार किलोमीटर है।

हॉनर V-9 स्मार्टफोन जल्द होगा पेश

जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिदे सुगा ने कहा मिसाइल परीक्षण के बाद जापान के समुद्र में गिरा लेकिन यह देश के विशेष आर्थिक क्षेत्र में नहीं आता है। अमेरिका के एक रक्षा अधिकारी के अनुसार अमेरिकी सेना को भी उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षण का पता चला है तथा इसका आंकलन किया जा रहा है।

Porsche का Cayenne प्लैटिनम एडिशन भारत में हुआ लॉन्च

अगले चरण के विस्तार पर महिंद्रा 6000 करोड़ रुपए करेगी निवेश  

टोयोटा की न्यू इटियॉस लीवा इन फीचर्स से है लैस



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.