इन टिप्स से अपने पुराने फुटवियर्स को दे एक अलग लुक

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 09:06:11 AM
These tips give your old footwear a different look

फुटवियर हमारी ड्रेसिंग सेंस में एक अहम रोल अदा करता है। स्टाइल के साथ साथ इनका आरामदायक होना भी बेहद ही जरुरी होता है। दिखावे के चलते ऐसे फुटवियर कभी वियर नहीं करनें चाहिए जो आपको तकलीफ दें रहे हो। साथ ही आपके पैरो के लिए भी नुकसानदायक हो।

हग करनें से बढ़ता है प्यार जानिए इसके प्रकार

अक्सर हम देखते है कि थोड़ा सा रंग हल्का हो जाने पर हम उन फुटवियर को या तो फेंक देते है या अपने कलेक्शन से हमेशा के लिए आउट कर देते है। कभी कभी हम खुद उन्हें पहनते पहनते बोर हो जाते है। ऐसे में आप अपने फुटवियर को डिजाइनर बनाकर री-यूज कर सकती है। इसके लिए आप घर पर ही कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती है। ऐसे ही कुछ एक्सपेरिमेंट हम आपको बता रहे है।

सिंपल फुटवियर को दें नैटी लुक- कई बार आप फुटवियर सिंपल होने के कारण नही पहन पाती है। ऐसे में आप अपने फुटवियर पर नैट चढ़ा कर उसे नया लुक दें सकतीं है। इसके लिए आप ब्लैक नैट लें और ग्लू की मदद से अपने पुराने फुटवियर पर चिपका दें। इस बात का ध्यान रखें की फुटवियर पर नैट की खींच कर लगाए ताकि उस पर सिलवटें न पड़े और वह भद्दा न दिखाई दे। इसे सूखने के लिए धूप में रख दें। जब यह अच्छी तरह से सूख जाएं तो एक्स्ट्रा नैट काट दें।

आप चाहें तो अपने चॉइस के मुताबिक नैट कलर्स का यूज कर सकते है। चाहें तो आप ब्राइट पर लाइट एवं लाइट कलर के शूज पर ब्राइट नैट का यूज कर सकती है। उसे और अधिक संवारने के लिए आप उस पर एक-एक रैडीमेड फ्लॉवर भी लगा सकती है।

बटन मसाला- अपने पुराने फुटवियर को हट कर दिखाने के लिए आप उस पर रंग-बिरंगे ढेर सारे बटन भी लगा सकती है। ग्लू की मदद से एक के बाद एक अलग-अलग डिजाइन एवं रंगो वाले बटन उस पर चिपकाएं तथा कुछ देर सूखने दें। आपके पास मल्टी कलर डिजाइनर फुटवियर तैयार हो जाएगा।

रातों में पैरों की ऐंठन से पाएं छुटकारा

ग्लिटर की चमक- आप ये तरीका अपना कर अपनें फुटवियर को और भी स्टाइलिश लुक दें सकती है। अपने पुराने सैंडल, गोल्डन ग्लिटर पाऊडर,ग्लू, ब्रश और वेस्ट पेपर ले। अब जिस फुटवियर को आप डिजाइनर बनाना चाहती हैं, उसे एक से दो घंटे के लिए धूप या फैन की हवा के नीचे रख दें ताकि उसमें किसी प्रकार की नमी न रहे। एक बाऊल  में ग्लू और आधे  ग्लिटर पाऊडर को ब्रश की सहायता से अच्छे से मिला लें तथा आधा ग्लिटर पाऊडर सूखा बचा लें। अब एक पेपर के ऊपर सैंडल रखें और ब्रश की सहायता से उसके ऊपर तैयार ग्लिटर वाला पेस्ट लगाएं। फिर 5 मिनट के बाद उसके ऊपर बचा हुआ ग्लिटर पाऊडर डालें तथा इसे 3 से 5 घंटे तक सूखने दें। आपका डिजाइनर फुटवियर थोड़ी-सी मेहनत से ही तैयार हो गया।

source - google 

फिश एक्वेरियम के बारे में 5 ऐसे मिथक जिन्हें जानना है बेहद जरुरी

चांदी के बर्तनों को घर पर कैसे करे साफ जानिए!

कुछ ऐसी आदतें जो आपकी सुंदरता को करती है प्रभावित



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.