बालों की खोई चमक लौटाने में असरकारक है ये घरेलु टिप्स

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 02:37:39 PM
These Home tips effective in Returning the lost hair shine

बालो से संबधित कई परेशानियां आज के दौर में सामान्य है। कुछ लड़कियां बाल झड़ने से, सफेद होने, बालो के रुखेपन से तो बालो के ग्रे होने से तो, कई बालो की चमक खोने जैसी परेशानियों से परेशान घिरी रहती है। इनसबके पिछे आज की बिगड़ती लाइफस्टाइल के साथ ही आपके द्दारा ग्रहण किया जाने वाले खाद्दय पदार्थ भी जिम्मेदार होते है। जिसके कारण बालो से सबंधित अनेक समस्याएं उत्पन्न होती है। बालो की चमक जाना भी उन्हीं समस्याओं में से है।

ऐसे करें देखभाल घर में रखें फर्नीचर की 

लेकिन इस समस्या को दूर करने के लिए कुछ ऐसे घरेलु उपाए है जिनकी मदद से आप इस समस्या को दूर कर सकते है।

बालों में लाए चमक

चावल बनाते समय जिस पानी में चावल को उबाला जाता है, उस पानी को फेंकने के बजाय अपने बालो के लिए इस्तेमाल करें। बालो को चमकाने के लिए चावल बेहद अच्छा और असरकारक साबित होगा।  उसे फेकिंए नहीं बल्कि इसका इस्तेमाल आप अपनें बालों को चमकानें में कर सकते है। लेकिन किन तरीको से तो आइए जानते है। 

कैसे करे चावल का उपयोग बालो के लिए

चावल का पानी न सिर्फ आपके बालों को मजबूत बनाता है बल्कि ये आपके बालों में चमक भी लाने का काम करता है। बालों को अधिक पोषण देने के लिए इसमें रोज़मैरी, लैवेंडर या टी ट्री जैसे एसेंसिअल ऑयल्स मिलाएं और इसका इस्तेमाल करें।

खराब जीवनशैली और अपौष्टिक आहार से जल्द आता है बुढ़ापा

बालों को करे स्ट्रेट

बालो को प्राकृतिक रुप से स्ट्रेट करें। इसके लिए आप इसलिए अपने बालों को चावल के पानी से मसाज करें ताकि आपके बालों की मजबूती बनी रहे और आपके बालों का टूटना कम हो जाए।

डैमैज्ड बालों के लिए वरदान से कम नहीं

हेयर स्ट्रेटनर और केमिकल्स के कारण बाल हुए डैमेज को ठीक करनें में चावल किसी जादूई दवा से कम नहीं। शैम्पू करने के बाद चावल के पानी से हल्के हाथों से स्कैल्प का मसाज करें. 5 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर नॉर्मल पानी से बालों को धो लें।

(Source - Google)

AIFW-2018 के समापन पर तहिलियानी और अग्रवाल के परिधानों का दिखा जलवा

बॉडी के इन दो बिंदुओं को दबानें से जोड़ो के दर्द और पीठ दर्द में मिलेगी तुरंत राहत 

Law blood pressure होने पर घबराएं नहीं, अपनाएं ये घरेलु उपाय जो देगें आपको तुरंत राहत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.