बालों को कलर करवाने के बाद कभी ना करें ये काम

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 09:31:06 AM
After Hair Color Never do this work

बालो को कलर करवाना चलन में है। लेकिन सबसे अहम है कलर करवाने के बाद रखी जाने वाली सावधानी। जिन्हें कम ही लोग रखते है। बालो को कलर करवाते समय कई बातो का ध्यान रखना जरुरी होता है। ताकि बालो के कलर को लेकर किसी तरह की परेशानी ना हो। इसलिए बेहतर है कि कलर करवाते समय उन बातो का ध्यान अवश्य रखा जाए। आइए जानते है कुछ ऐसी बाते जिन्हें आपको ध्यान रखना बेहद जरुरी हो जाता है खासतौर पर कलर करवाने के बाद।

ये घरेलू नुस्खे देंगे रूखी त्वचा को मात  

इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि बालो में कलर करवाने के बाद करीब 48 घंटों तक बालो को शैम्पू से न धोएं। ऐसा इसलिए ताकि बालो में कलर अच्छई तरह से चला जाए। जहां तक संभव में बालो के लिए कलर वाले शैंपू का ही इस्तेमाल करें जो खासतौर पर कलर बालो के लिए बनाया गया हो।

बाहर निकलते समय बालो को ढक कर रखे। क्योंकि बालों के लिए धूप की किरणें काफी नुकसान करती हैं।  

दमकते चेहरे के लिए यूज करें हल्दी-तेल

यदि आपको किसी तरह की एलर्जी, डैंड्रफ या अन्य तकलीफ है, तो कलर करवाने से बचें।

बालों को धोने के लिए हल्‍के गरम या ठंडे पानी का ही प्रयोग करें क्‍योंकि बहुत ज्‍यादा गरम पानी बालों का रंग उड़ा सकता है। कलर करवाने के हर 2 हफ्ते बाद बालों को प्रोफेशनल हेयर स्पा ट्रीटमेंट दें। इससे बालों में नमी बरकरार रहेगी और कलर भी वैसे का वैसा ही बना रहेगा।

सोर्स – गूगल

रसोई में उपयोग किया जाने वाला ये मसाला आपकी सुंदरता में लगाएगा चार चांद 

O.M.G सुंदरता बढानें के ये तरीके डाल देगें आपको हैरत में...

चेहरे के अनचाहे बालो से है परेशान तो अपनाए ये घरेलु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.