आपकी खूबसूरती को प्रभावित करती है आपकी Daily Routine Life

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 03:41:43 PM
Affects Your Beauty Your Daily Routine Life

खूबसूरत दिखने और अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सौंदर्य प्रसाधनो का ही हाथ नहीं होता। अगर प्राकृतिक सौंदर्य अपने सौंदर्य में लाना है तो उसमे एक हद तक स्किनकेयर रुटीन का बहुत बड़ा हाथ होता है। जो कि आजकल की लाइफस्टाइल में कहीं ना कहीं भूला जा चुका है। असल में सुंदरता बढ़ाने और खूबसूरत दिखने में आपका डेली रूटीन किस तरह से असरकारक होता है एक नजर डालते है।

अपनी लाइफ में इन बातो का रखे ध्यान जरुर मिलेगी सक्सेस  

एक्सरसाइज के है फायदे- सेहतमंद रहने का पहला स्टेप एक्सरसाइज ही है। ये आपकी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। एक्सरसाइज आपको एनर्जेटिक, एक्टिव, पॉजिटिव और हेल्दी बनाए रखती है। जरूरी नहीं कि एक ही तरह की एक्सरसाइज आप करें, बोरियत से बचने के लिए इन्हें हर दिन बदला भी जा सकता है।

अपने लिए निकालें समय- आजकल की भागती दौड़ती लाइफस्टाइल में 'मी टाइम' हासिल करना मुश्किल जरुर है लेकिन नामुमकिन बिल्कुल भी नही। आप ये कभी ना भूले कि दिनभर काम करते रहना और खुद के लिए जरूरी वक्त ना निकाल पाना आपकी सेहत, मिजाज के साथ स्किन के लिए भी जरूरी है। खुद को ब्रेक दें और इस समय में केवल वही करें जो आपको पसंद हो। म्यूजिक, रीडिंग, पेंटिंग, राइटिंग कुछ भी करें लेकिन उसका पूरा आनंद लेकर करें।

सावधान! क्या आप भी कर रही है सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते समय ये गलतियां

अंदरुनी ग्लो- सबसे पहले तो खूबसूरत होने की असल परिभाषा आपको जानना जरुरी है। इस गलतफहमी में बिल्कुल ना रहे कि खूब मेकअप करने के बाद जो चेहरा आप अक्सर आईनें में देखती है वो खूबसूरत है। बल्कि खूबसरती वो है जो अंदर से ग्लो करनें से है। जिसे नैचरल और ऑर्गेनिक लाईफ स्टाइल अपनाकर पाया जा सकता है।  

चैन की नींद- अपनी खूबसूरती में नींद का एक अहम योगदान होता है। स्वस्थ रहनें के लिए भरपूर नींद लेना बेहद आवश्यक है। ग्लोइंग स्किन के लिए बेहद जरुरी होता है स्लीप शेड्यूल। जरूरी है कि आप नींद में कोई कमी न रखें। वैसे भी अच्छी नींद के बाद आप बिना किसी कोशिश के फ्रेश नजर आने लगते हैं।

सोर्स – गूगल

बालों को कलर करवाने के बाद कभी ना करें ये काम

पेंट की जेब में रखा स्मार्टफोन हो सकता है आपके लिए खतरनाक

इस कॉकटेल में छिपा है आपके हेल्दी रहनें का राज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.