स्वस्थ रहने के लिए रोज सुबह पींए काले नमक का पानी

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 04:37:31 PM
To stay healthy Morning drinking black salt water

एक हैल्दी बॉडी के लिए सबसे जरुरी होता है हैल्दी डाइट। जो कि आपके स्वस्थ सेहत के लिए उत्तरादायी होती है। ऐसे में यह आवश्यक है कि आपके द्दारा जो भोजन किया जा रहा है वह कितना पौष्टिक है। चूंकि भोजन हमारे संपूर्ण शरीर की आवश्यकताओं की पूर्ति तो करता ही है साथ ही यह हमें कई रोगो से भी दूर रखता है।

इलाज कराने के इस तरीके को पढ़कर डरे बिना नहीं रह पाएगें आप 

जितनी आवश्यकता हमारे शरीर को भोजन को होती है उतना ही आवश्यक होता है हमारे द्दारा लिया जाने वाला पेयपदार्थ। जी हां अगर आपको स्वस्थ रहना है तो आपको रोज सुबह सॉल्ट वॉटर पीना चाहिए। काला नमक औऱ पानी का मिश्रण सॉल्ट वॉटर कहलाता है।

इससे शरीर का ब्लड शूगर,बल्ड प्रेशर, ऊर्जा में वृध्दि,मोटापा और अन्य तरह की बीमारियों को दूर किया जा सकता है। सॉल्ट वॉटर के लिए आपको सादा नमक नहीं बल्कि काला नमक का इस्तेमाल करना होगा। काले नमक में 80 खनिज पाए जाते है। जो कि सेहत के लिए आवश्यक होता है।

कैसे बनाएं

इसे बनाने का तरीका बिल्कुल आसान है। एक गिलास गरम पानी में एक तिहाई छोटा चम्मच काला नमक मिला दिजिए। इस गिलास को प्लास्टिक के के ढक्कन से ढंक दिजिए। फिर गिलास को हिलाते हुइ नमक को मिला दिजिए। और 24 घंटे के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दिजिए। 24 घंटे के बाद देखिए कि क्या काले नमक का टुकड़ा पानी में घुल चुका है।

ये गलतियां आपकी किडनी को पूरी तरह कर सकती हैं डैमेज

उसके बाद इसमें थोड़ा सा काला नमक और मिलाइए। जब आपको लगे कि पानी में नमक का टुकड़ा पानी में घुल चुका है। उसके बाद इसमें थोड़ा सा काला नमक और मिलाइए। जब आपको लगें की पानी में नमक अब नहीं घुल रहा है तो समझिए कि आपका पानी पीने के लिए तैयार हो गया है।

सोर्स – गूगल

नोट इसका सेवन करनें से पहले चिकित्सक की परामर्श जरुर ले लें। हाई ब्लडप्रेशर वाले मरीज इसे ना पीए। 

शंख से जुड़ी है आपकी सेहत जानिए इसके स्वास्थ्यवर्धक गुणों के बारे में

बुखार में भूना नमक है रामबाण इलाज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.