दिल की बीमारियों और मधुमेह के लिए डॉ. मोरपेन की नई थेरेपी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 10:49:51 AM
Dr. Morepen's New Therapy for Heart Diseases and Diabetes

नई दिल्ली। हेल्थकेयर उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी डॉ. मोरपेन दिल की बीमारियों और मधुमेह जैसी बीमारियों का अस्पताल के माहौल से बाहर उपचार के लिए एक विशेष थेरेपी लेकर आयी है और इसके लिए वह देश में डॉ. मोरपेन नाउ नाम से 100 हेल्थकेयर सेंटर शुरू करने जा रही है।

बीमारियों को दूर रखनें के लिए दूध में मिलाकर पीएं दालचीनी

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरूण सूरी ने यहां जारी बयान में कहा कि दिल की बीमारियों और मधुमेह में अक्सर लोगों को अस्पताल का रुख करना पड़ता है, लेकिन अब इससे राहत मिल सकती है। कंपनी डॉ. मोरेपेन नाउ नाम के हेल्थकेयर सेंटर स्थापित कर रही है। ऐसा पहला सेंटर राजधानी में शुरू किया जा रहा है और अगले तीन वर्षो में देश के 25 प्रमुख शहरों में 100 सेंटर शुरू करने की योजना बनायी गयी है।

उन्होंने बताया कि यह विशेष थेरेपी एक्सटर्नल कांउटर पल्सेशन (ईसीपी) है। सिंगापुर की यह थेरेपी नेचुरल बायपास के रूप में भी जानी जाती है। सिंगापुर की कंपनी रीन्यू ग्रुप के साथ साझेदारी से इस थेरेपी को भारत में लाया गया है जो दिल और अन्य बीमारियों के प्रबंधन में एक क्रांति की शुरुआत है। सेंटर में इस्तेमाल होने वाली तकनीकों और चिकित्सा का प्रयोग करना ग्राहकों के लिए सरल और उनके अनुकूल होगा।

गर्भ निरोधक ‘डेपो प्रोवेरा’ का स्थायी दुष्प्रभाव नहीं : सरकार

उन्होंने कहा कि डॉ. मोरपेन की प्राथमिकता सभी महानगरों और अन्य प्रमुख शहरों में ये सेंटर स्थापित करने की है। इनमें मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, हैदराबाद, अमरावती, बेंगलुरु, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, अमरावती, चंडीगढ़, कानपुर, लखनऊ, जयपुर, जम्मू, अमृतसर, लुधियाना, भोपाल, इंदौर, रायपुर, भुवनेश्वर, पटना, गुवहाटी, देहरादून और रांची जैसे कई बड़े शहर शामिल हैं। - वार्ता

डिब्बाबंद ज्यूस का करते है सेवन, तो इन बिमारियों को देते है निमत्रंण

Excercise ही नहीं ये काम भी आपको रखेगें हमेशा Fit

फलों और सब्जियों से फेफड़ों की बीमारी का जोखिम कम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.