फार्म भरने के बावजूद इंटर परीक्षा से वंचित विद्यार्थी पूरक परीक्षा में बैठ सकेगें : बीएसईबी अध्यक्ष

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Feb 2017 12:19:24 PM
 students will be able to sit in the supplementary examination

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि शुरू होने वाली इंटरमीडियट परीक्षा 2017 के लिए निबंधन और आवेदन शुल्क जमा करने के बावजूद अथवा शिक्षण संस्थान की गलती से आवेदन में गलत विषय भरे जाने से इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित विद्यार्थियों के लिए इस परीक्षा का परिणाम आने के बाद इसबार विशेष परिस्थिति में आयोजित की जाने वाली पूरक परीक्षा में शामिल होने का उन्हें अवसर प्रदान किया जाएगा।

पढऩे के लिए अमेरिका बन रहा भारतीय छात्रों की पहली पसंद

आनंद किशोर देर शाम संवाददाताओं को बताया कि पूरक परीक्षा का आयोजन आगामी मई महीने के अंत अथवा जून माह के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा तथा उसका परिणाम आगामी जून महीने के अंत में अथवा जुलाई महीने के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पूरक परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे परीक्षार्थियों की ग्रेडिंग नियमित परीक्षार्थियों की तरह ही की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व में पूरक परीक्षा में वैसे विद्यार्थी शामिल होते थे जो कि इंटर की नियमित परीक्षा में किसी विषय में उत्तीर्ण नहीं हो पाते थे तथा उनकी ग्रेडिंग नहीं की जाती थी।

विकीपीडिया की तर्ज पर वीडियोपीडिया बनाने की आवश्यकता

आनंद ने कल से शुरू होने वाली इंटरमेडियट परीक्षा की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

कल से आगामी 25 फरवरी तक जारी रहने वाली इंटरमीडियट परीक्षा में कुल 12 लाख 61 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए 1275 कें बनाए गए हैं। पिछले वर्ष इस परीक्षा में 11 लाख 58 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे।-भाषा

वर्ष 2018 तक केंद्र सरकार में 2.83 लाख नौकरियों का सृजन

दसवीं पास पोस्टमैन भर्ती के लिए कर सकते हैं आवेदन, अंतिम तारीख 17 फरवरी

अगर आप भी पाना चाहते हैं बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे नंबर, तो अपनाइए ये टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.