मेडिकल संस्थाओं में 5000 अतिरिक्त पीजी सीट सृजित किये गए : नड्डा

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 04:52:40 PM
5000 additional PG seats were created in medical institutions: Nadda

नई दिल्ली। सरकार ने आज बताया कि देश की विभिन्न चिकित्सा संस्थाओं में स्नातकोत्तर संकायों में 5000 अतिक्ति सीटों का सृजन किया गया है। लोकसभा में एक पूरक प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि 2017..18 के बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए आवंटन में 27.7 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

प्रदेश में चार हजार से अधिक चिकित्सकों के पद भरे

उन्होंने कहा कि कें सरकार देश में स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठा रही है और इस दिशा में मेडिकल संस्थाओं में 5000 अतिरिक्त पीजी सीटों का सृजन किया गया है॥ नड्डा ने कहा कि 2017..18 के बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए आवंटन में 27.7 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

उन्होंने कहा कि हमने नई स्वास्थ्य नीति बनाई है जिसमें चरणबद्ध तरीके से स्वास्थ्य क्षेत्र में खर्च को बढ़ाकर जीडीपी का 2.5 करने की बात कही गई है।

शारीरिक शिक्षक के पद को नियमों में एनकेडर किये जाने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कें की ओर से राज्यों को स्वास्थ्य क्षेत्र की योजनाओं के लिए आवंटन किया जाता है लेकिन कई ऐसे राज्य हैं जो राशि खर्च नहीं कर पा रहे है। कई राज्यों की ओर से उपयोगिता प्रमाणपत्र नहीं पेश किया गया है।

आईटी क्षेत्र के हितों की रक्षा के लिए सरकार गंभीर: सुषमा

645 ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती

जिला कोर्ट मंगन में विभिन्न पदों पर भर्ती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.