अप्रैल-फरवरी में दूसरी सबसे बड़ी स्कूटर कंपनी रही टीवीएस, हीरो मोटोकार्प को पछाड़ा

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 12:13:38 PM
TVS, the second largest scooter company in April-February

नई दिल्ली। चेन्नई स्थित टीवीएस मोटर कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष की अप्रैल-फरवरी अवधि में हीरो मोटोकार्प को पछाड़ते हुए देश की दूसरी सबसे बड़ी स्कूटर विक्रेता कंपनी रही।

उद्योग विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार इस वित्त वर्ष की अप्रैल-फरवरी अवधि में टीवीएस की बिक्री 5.07 प्रतिशत बढक़र 7,43,838 इकाई रही जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 7,07,884 स्कूटर रही थी।

प्रदेश में केब की तरह किराए पर अब मोटर साइकिल

आलोच्य अवधि में हीरो मोटोकार्प ने 7,19,987 स्कूटर बेचे जो कि पिछले साल समान अवधि की तुलना में 1.64 प्रतिशत की गिरावट दिखाती है। पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी ने 7,31,967 स्कूटर बेचे थे।

आलोच्य अवधि में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) देश में सबसे बड़ी स्कूटर कंपनी रही जिसकी बिक्री 15.32 प्रतिशत बढक़र 29,34,794 इकाई हो गई, जो इससे एक साल पहले समान अवधि में 25,44,872 इकाई थी।

टोयोटा ने तीन मॉडलों के साथ लग्जरी ब्रांड लेक्सस भारत में उतारा

एचएमएसआई का एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर हैं इसके बाद टीवीएस के ज्यूपिटर व हीरो माइस्ट्रो का नंबर आता है। सबसे अधिक स्कूटर बिक्री के लिहाज से चौथे व पांचवें नंबर के लिए दौड़ यामाहा व सुजुकी के बीच है।

चालू वित्त वर्ष में होंडा कार्स की वृद्धि नकारात्मक रहेगी

अब भारत में मिलकर मोटरसाइकिल नहीं बनाएंगी बजाज ऑटो और कावासाकी

वोल्वो बसेस ने बीएमटीसी के लिये अगली पीढ़ी की सिटी बस पेश की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.