जनरल मोटर्स ने भारत में नए उत्पादों पर निवेश पर लगाई रोक

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2017 12:36:57 PM
General Motors stay investment on new products in India

नई दिल्ली। भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिये संघर्ष कर रही वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने देश में नये मॉडलों पर निवेश पर रोक लगा दी है। अमेरिकी कंपनी भविष्य के उत्पाद पोर्टफोलियो की पूर्ण रूप से समीक्षा कर रही है। जनरल मोटर्स ने नये उत्पादों में निवेश पर रोक हटाने के लिये कोई समयसीमा नहीं रखी।

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने 2015 में विनिर्माण परिचालन बढ़ाने तथा स्थानीय रूप से 10 मॉडल के विनिर्माण के लिये एक अरब डालर के निवेश की घोषणा की थी।

टोयोटा पर दिखा नोटबंदी का असर बिक्री स्थिर

जनरल मोटर्स के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारत में ग्राहक के पसंद में बदलाव को देखते हुए हम भविष्य के उत्पाद पोर्टफोलियो की पूरी समीक्षा कर रहे हैं और सभी नये वाहनों में निवेश पर फिलहाल विराम लगा रहे हैं। यह तबतक रहेगा जबतक हम उत्पाद पोर्टफोलियो की योजना नहीं बना लेते।’’

जनरल मोटर्स की मुख्य कार्यपालक अधिकारी मैरी बारा ने एक अरब डालर के निवेश की घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी नये वाहनों के विकास के जरिये भारत, चीन, मैक्सिको तथा ब्राजील में कारोबार को मजबूत करेगी।

मेरू कैब्स ने शुरु की नई सेवा

हालांकि कंपनी ने एसयूवी ट्रेलब्लेजर भारतीय बाजार में पेश की लेकिन बहु्-उद्देश्यीय वाहन स्पिन को अभी पेश किया जाना बाकी है। यह वाहन कंपनी की नये मॉडल की योजना में शामिल था। कंपनी की भारतीय इकाई 2014-15 में अपना घाटा कम कर 1,003.39 करोड़ रुपए करने में सफल रही जो 2013-14 में 3,812.46 करोड़ रुपए था।

प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिये जवाब में कहा, ‘‘अगर जनरल मोटर्स बड़ा निवेश करती है तो हमें यह निश्चित करने की जरूरत है कि वे शेयरधारकों के लिये उल्लेखनीय मूल्य सृजित करे।’’- एजेंसी

लागत कम करने और दक्षता बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स की 20 परियोजनाएं

एक नए लुक में भारतीय सड़को पर दौड़नें के लिए तैयार है जीप

भारतीय बाजार में नए नाम से लॉन्च हो सकती है अकुला-300



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.