लागत कम करने और दक्षता बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स की 20 परियोजनाएं

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2017 09:02:55 AM
20 projects of Tata Motors Reduce costs and increase efficiency

नई दिल्ली। लागत में कटौती करने तथा दक्षता में सुधार के लिए टाटा मोटर्स करीब 20 परियोजनाएं संचालित करेगी। इसके दायरे में कंपनी का समूचा कारोबार, मसनल कारखानों से लेकर बिक्री नेटवर्क आएगा।

घरेलू वाहन कंपनी अगले वित्त वर्ष में दो नए उत्पाद कॉम्पैक्ट सेडान तथा एसयूवी भी पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का लक्ष्य उद्योग से बेहतर बिक्री हासिल करना है।

युवाओं को पसंद आएगी मारुती सुजुकी इग्निस

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष यात्री वाहन कारोबार इकाई मयंक पारीक ने कहा, ‘‘उत्पाद सिर्फ जो समूचे काम में एक चीज है। इसके नीचे भी काफी गतिविधियां होती हैं। हम प्रक्रियाओं, लोग तथा प्रशिक्षण के मामले में पूरे नेटवर्क को नए सिरे से बना रहे हैं। इनके नतीजे मिलने लगे हैं।’’

नए उत्पादों के विकास के अलावा कंपनी ने कई आंतरिक प्रक्रियाएं शुरू की हैं, जो लागत में कमी, दक्षता और गुणवत्ता में सुधार पर केंद्रित हैं।

एक नए लुक में भारतीय सड़को पर दौड़नें के लिए तैयार है जीप

पारीक ने कहा, ‘‘हमने कंपनी में करीब 20 परियोजनाओं की पहचान की है। ये प्रभाव डालने वाली परियोजनाएं हैं। इसका मतलब कार्रवाई के जरिये सुधार करना है। हम विभिन्न टीमों से वरिष्ठ लोगों को पूरे समय के लिए इन परियोजनाओं पर काम करने के लिए रखा है।’’

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ प्रबंधन इन परियोजनाओं पर काम कर रहा है जो सितंबर, 2016 में शुरू हुई हैं। इसमें टाटा मोटर्स का समूचा कामकाज आता है।

भारतीय बाजार में नए नाम से लॉन्च हो सकती है अकुला-300

महिंद्रा KUV-100 एनिवर्सरी एडिशन जल्द देगा बाजार में दस्तक

जगुआर लैंड रोवर के नेटवर्क का दिल्ली एनसीआर में विस्तार

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.