परिवहन सुविधा के लिए बाइक शेयरिंग सेवाओं के विस्तार के प्रयास : खान

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 09:47:39 AM
Efforts to expand the bike sharing services for transport facility

जयपुर। राजस्थान के परिवहन मंत्री यूनुस खान ने कहा है कि मोटरसाइकिल शेयरिंग टैक्सी सेवा के जरिए जयपुर की तरह ही अन्य जिलों में भी विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से शहर के अंतिम छोर तक सस्ती-सुलभ यात्री परिवहन सुविधा के विस्तार एवं रोजगार सृजन के प्रयास किए जाएंगे।

बीएस 3 वाहनः अनिश्चितता के माहौल से निवेश होगा प्रभावितः सियाम 

श्री खान ने राज्य में पहली बार प्रारम्भ की गई ऑन-डिमाण्ड परिवहन प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म आधारित बाइक शेयरिंग सेवा उबरमोटो के उद्घाटन कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि रिसर्जेंट राजस्थान के दौरान उबर ने राज्य में बीस हजार लोगों को रोजगार देने का वादा किया था जिसके तहत बाइक शेयरिंग और टेक्सी सेवा के माध्यम से राज्य में बारह हजार लोगों को रोजगार मिला है। 

यात्री वाहन निर्यात वित्त वर्ष में 16 प्रतिशत तक बढ़ा

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सडक़ें अच्छी होती जा रही हैं, वाहन उन्नत होते जा रहे हैं इसलिए इसके साथ अब वाहन चालक को भी सभी सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। श्री खान ने सभी वाहन चालकों एवं उबर के प्रबन्धकों को लोगों को अच्छी परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए विभाग के सहयोग का भरोसा भी दिलाया। 

गो और गो पल्स का special anniversary edition पेश

वोल्वो ऑटो इंडिया ने वाहनों के दाम 2.5 लाख तक बढ़ाए

दो दिन में बिके सात लाख बीएस3 वाहन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.