खोज के दौरान मिले 113 करोड़ रुपए, लेकिन...

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2017 11:02:58 AM
113 crores earned during the search but

नई दिल्ली। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में विशाल खजाना मिला है। दलदली इलाके में खोजकर्ताओं को 113 करोड़ रुपए मिले। चारों ओर नोट ही नोट बिखरे थे, लेकिन ये नोट किसी काम के नहीं रह गए थे। 

इस छात्र ने क्यों लगाया अपने शर्ट पर ताला!

बता दे की, रूस की राजधानी मास्को से 160 किमी दूर ब्लादिमीर क्षेत्र में एक पुरानी खदान के पास  में पैसा और मिसाइलें होने की अफवाह फैली हुई थी। इस अफवाह के चलते  कुछ लोग वहां खजाने की खोज में पहुंच गए थे। खोज के दौरान चौंकाने वाली चीज़ सामने आयी, वहां उन्होंने नोटों का भंडार देखा। इतना सारा पैसा देख सब दंग रह गए, लेकिन जब उन्होंने गौर ने इन नोटों को देखा तो निराश हो गए, क्योंकि ये सारे नोट चलन से बाहर हो चुके थे। सभी नोट 1961 से 1991 के बीच जारी किए गए थे, जो कि अब चलन के बाहर हो चुके हैं। 

एक शादी ऐसी जिसमें ऊंट और ऊंटनी बने दूल्हा-दुल्हन

सूत्रों के अनुसार, खोजी दल के लोगों को वहां अरबों सोवियत रूबल खजाने के तौर पर मिले। इस दल के लोगों को दलदल में करीब 13.5 मिलियन रूबल मिले थे। टीम की सदस्य ओल्गा बोगडानोवा कहते हैं कि इतने भारी तादाद में दलदल में इन नोटों को देखना बहुत आश्चर्यजनक था। वो आगे कहते हैं इतने सारे पैसे किसी भी शख्स की पूरी जिंदगी के लिए काफी हो सकते हैं। रूस में पुराने नोटों को लेकर चारों तरफ चर्चा की जा रही है। क्योंकि सोवियत संघ के दौर में 100 रूबल की सैलरी भी बहुत मानी जाती थी।

sourse google

परिवार के लोग ही क्यों मारते हैं बुजुर्गो को!

shocking! इंसान ही नहीं, जानवर भी करते है सुसाइड...

एक चर्च जिमसें आर्शीवाद देता है रोबोट पादरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.