यहां बिना गाइड के घूम पाना है नामुमकिन

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2017 04:50:01 PM
It is impossible to get around without guides here

एक समय मेक्सिको का डॉल्स आइलैंड बेहद खूबसूरत जगह हुआ करती थी। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते थे, लेकिन आज यहां पर गुड़ियों का बसेरा है। मेक्सिको सिटी के दक्षिण में जोचिमिको कनाल में एक छोटा सा द्वीप है। यह द्वीप ’ला इस्ला डे ला म्यूनेकस’ नाम से मशहूर है।

गर्मी की छुट्टियों में करें मनाली की सैर

आज भले ही ये पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है, लेकिन बिना गाइड यहां घूम पाना नामुमकिन है। सरकारी दस्तावेजों में इसे हॉन्टेड करार नहीं दिया गया है लेकिन यहां के स्थानीय निवासी बताते हैं कि पेड़ों पर लटकी दर्जनों गुड़िया आपस में बातें करती हैं। उनके मुताबिक, इन गुड़ियों में प्रेतात्मा का वास है, वे इशारों में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।

आपको बता दें कि ये द्वीप हमेशा से ऐसा नहीं था, करीबन डेढ़ दशक पहले ये साधारण द्वीप हुआ करता था। लोगों के मुताबिक, यहां एक छोटी बच्ची की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी, डॉन जूलियन सैन्टाना बरेरा 2001 तक इस द्वीप का केयर टेकर था। वह इस जगह अकेले रहते थे। उसकी मौत के बाद से ये हॉन्टेड जगह बन गई। बताया जाता है कि जूलियन को एक बच्ची की तैरती हुई लाश मिली थी। तब उसकी सांसे चल रही थी लेकिन जूलियन उसे बचा पाने में नाकाम रहे।

जानें! किस भगवान को पसंद है कौनसा फूल

कहते हैं बच्ची की मौत के बाद एक गुड़िया भी बहती हुई आई। जूलियन ने इसे बच्ची की गुड़िया समझ उसे उसी पेड़ पर लटका दिया, जहां बच्ची ने दम तोड़ा था। उसे एक के बाद एक कई गुड़िया मिलती चली गई। वह बच्ची के आत्मा की शांति के लिए उसे पेड़ पर लटकाते गए हालांकि, लोगों का मानना है कि जूलियन को उस बच्ची को बचा नहीं पाने का पछतावा था। वहीं आज यहां पर ढेरों गुडिया पेड़ों पर लटकती हुई दिखाई देंगी। अगर आपको डरावनी जगहों को देखने को शौक है तो आप यहां जा सकते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.